Suryakumar Yadav की तुलना Sanju Samson से नहीं की जा सकती.. ये गलत है, सूर्या vs संजू पर कपिल देव का बड़ा ब्यान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई वनडे सीरीज भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के लिए एक बुरे सपने की तरह रही. इस सीरीज में सूर्यकुमार यादव को श्रेयस अय्यर की जगह मिडिल आर्डर में खेलने का मौका मिला, लेकिन सूर्या इस मौके को भुनाने में कामयाब नहीं हो पाए. सीरीज के तीनों मैच में सूर्या गोल्डन डक पर आउट हुए और गोल्डन डक की अनचाही हैट्रिक लगा ली.

ये देखकर भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस का गुस्सा भी सातवें आसमान पर चढ़ गया. फैंस सूर्या की इस असफलता को देखकर उनकी तुलना संजू सेमसन से करने लगे और सूर्या को वनडे टीम से बाहर कर संजू सेमसन को टीम में मौका दिए जाने की वकालत करने लगे. वही, अब इस संजू vs सूर्या मामले पर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान कपिल देव ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है.

एक न्यूज़ चैनल को इंटरव्यू देते हुए कपिल देव ने कहा की Sanju Samson और Suryakumar Yadav की तुलना नहीं करना सही नहीं है. आप इनकी तुलना करना बंद कीजिये.

कपिल देव ने अपने ब्यान में कहा-

“एक क्रिकेट खिलाड़ी, जिसने पहले अच्छा प्रदर्शन किया है उसे ही ज्यादा मौके मिलेंगे. आप संजू की तुलना सूर्या से मत कीजिये. ये सही नहीं है. अगर संजू खराब फॉर्म में है तब आप उनकी तुलना किसी अन्य खिलाडी से करने लगते है. ऐसा नहीं होना चाहिए. लोग इसके बारे में बाते करेंगे, लेकिन टीम मैनेजेमेंट ने फैसला कर लिया है तो सूर्या को ही ज्यादा मौके मिलेंगे”

क्या कहते है दोनों के आकड़े:-

बता दे की Suryakumar Yadav ने साल 2021 में भारत की वनडे टीम में डेब्यू किया है, और अभी तक 23 मैचो की 21 पारियों में 24.1 की औसत से 433 रन बनाये है, इसमें इनका हाईएस्ट स्कोर 64 रन रहा है. वही, Sanju Samson ने भी साल 2021 में वनडे डेब्यू किया है और अभी तक मात्र 11 मैच खेले है. इन 11 मैचो की 10 पारियों में 66 के औसत से 330 रन बनाये है. इसमें इनका हाईएस्ट स्कोर नाबाद 86 रन रहा है.

Share:

Leave a Comment

Kuldeep Singh

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

More From: Cricket