ईशान किशन बनाम सूर्यकुमार यादव, किसे मिलेगा मौका? नीदरलैंड के खिलाफ इस प्लेयिंग 11 के साथ उतरेंगे रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम अभी आईसीसी विश्वकप 2023 में हिस्सा ले रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत इस टूर्नामेंट की एक मात्र टीम है जिसने अभी तक कोई भी मुकाबला नहीं गवाया है। भारत ने अभी तक 8 मुकाबले खेले है और इन सभी 8ओं मुकाबले में भारत को जीत मिली थी।

भारत सेमी फाइनल में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी थी और वो न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ 15 तारीख को सेमीफाइनल खेलने वाले है। वही भारत इस सेमीफाइनल से पहले आज नीदरलैंड अपना अंतिम ग्रुप स्टेज मुकाबले खेलेंगे और ये मुकाबला काफी अहम है क्यूंकि भारत अपनी सारी कमियों को दूर करने का प्रयास करेगी।

ईशान किशन को मिलेगा मौक़ा :

भारत आज अपना अंतिम मुकाबला नीदरलैंड के खिलाड़ खेलेगी जहाँ नीदरलैंड की टीम इतनी मजबूत टीम नही है। इसके अलावा इस मुकाबले का कुछ ज्यादा अहम भी नही है क्यूंकि इस मैच के निर्णय से कुछ भी फर्क नहीं पड़ने वाला है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इसी कारण भारतीय टीम कुछ बदलाव कर सकती है।

ईशान किशन को इस मुकाबले में खेलने का मौक़ा मिल सकता है। उन्हें शुरूआती मुकाबलों में खेलने का मौक़ा मिला था लेकिन शुभमन गिल के वापिस आने के बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया था। सुर्याकुमार को अभी हार्दिक की जगह टीम में मौक़ा मिल रहा है लेकिन उनका प्रदर्शन भी कुछ ख़ास अच्छा नही है।

सूर्या बनाम ईशान कौन बनाएगा जगह :

ईशान किशन के बारे में बात करी जाए तो ईशान एक ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ है जो अकेले ही दम पर किसी भी मुकाबले का रुख बदलने का माद्दा रखते है। उन्होंने भारत को पहले भी काफी सारे मुकाबले जिताए है और उनका वो दोहरा शतक को भी फैन भूल नहीं सकता है। इसी कारण उन्हें मौक़ा दिया जा सकता है।

सूर्यकुमार ने अभी तक मिले हुए मौके का फायदा उठाया नहीं है और इसी कारण उन्हें बाहर किया जा सकता है। सूर्या की जगह ईशान को खिलाने से टीम एम् और भी संतुलन आ सकता है। ईशान एक बाएँ हाथ के बल्लेबाज़ है जहाँ उनको मिडल आर्डर में खिला कर टीम विरोधी टीम को अभी परेशान कर सकती है।

भारत की संभावित प्लेयिंग 11 :

शुभमन गिल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल, ईशान किशन, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह

Leave a Comment

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.