टीम इंडिया के वनडे क्रिकेट में यह खिलाड़ी पूरी तरह से फ्लॉप,BCCI जल्द कर सकती है टीम से बाहर।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में पलटवार करते हुए टीम इंडिया पर 10 विकेट से बड़ी जीत दर्ज कर ली और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली.

इस वनडे सीरीज का फ़ैसला 22 मार्च को होगा

अब इस वनडे सीरीज का फैसला बुधवार 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक मैदान में होगा. इस मुकाबले में भारतीय टीम का एक खिलाड़ी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ. इस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में शामिल करना ही सबसे बड़ी गलती बन गई और भारत को शर्मनाक हार का मुंह देखना पड़।

टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से रहा फ्लॉप

इस मुकाबले में शुभमन गिल (0 रन) और रोहित शर्मा (13 रन) के आउट होने के बाद टीम इंडिया की जिम्मेदारी सूर्यकुमार यादव के कंधों पर थी, लेकिन सूर्या भी बीच मझदार में ही टीम इंडिया को छोड़कर पवेलियन की ओर चलते बने.

सूर्या का वनडे में बल्ला क्यों रहता है खामोश।

सूर्यकुमार यादव इस मैच में 0 रन पर आउट हो गए. सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद भारतीय टीम का बैटिंग ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया. सूर्यकुमार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे मैच में लगातार दो बार गोल्डन डक पर अपना विकेट दे बैठे हैं. सूर्यकुमार यादव ने आखिरी वनडे पारियों में 9 (8), 8 (6), 4 (3), 34* (25), 6 (10), 4 (4), 31 (26), 14 (9), 0 (1), 0 (1) के स्कोर बनाए हैं.

सूर्या वनडे क्रिकेट में पूरी तरह से फ्लॉप

सूर्यकुमार यादव ने अब तक 22 वनडे मुकाबलों में 20 पारियों में 25.47 की औसत से 433 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ दो अर्धशतक निकले. पिछली 14 पारियों में सूर्यकुमार यादव एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए और इस दौरान वह केवल पांच ही बार दहाई का आंकड़ा छू पाए हैं. अगर ऐसा ही रहा तो सूर्यकुमार यादव का वनडे कैरियर जल्द खत्म हो सकता है.

सूर्या के जगह दीपक हुड्डा को मिल सकती है टीम में जगह

भारतीय टीम के ऑलराउंडर दीपक हुड्डा नंबर 4 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. दीपक हुड्डा जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. दीपक हुड्डा जरूरत पड़ने पर खतरनाक ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं और विरोधी टीम के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस भी कर सकते हैं.

टीम इंडिया में दीपक हुड्डा अगर नंबर 4 पर खेलते हैं, तो फिर सूर्यकुमार यादव को बाहर होने से कोई नहीं रोक सकता. सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी में सबसे बड़ी कमी ये रही है कि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं और भारतीय टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं.

सूर्या यह शॉट नहीं खेल पाते हैं।

भारतीय टीम को दीपक हुड्डा जैसे विस्फोटक बल्लेबाज की जरूरत है, जो सूर्यकुमार यादव से भी कहें तो कुछ शॉट्स खेलने में ज्यादा टैलेंटेड है. सूर्यकुमार यादव के लिए इस वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क की इन स्विंगर गेंद समस्या बनी हुई है. और उसे खेलने में असमर्थ नजर आते हैं।

Share:
Manish Yadav

Sports Article Writer