‘नमस्ते इंडिया, मैं IPL 2023 में आ रहा हूं… ऑक्शन में नहीं दिया था नाम, अब टूर्नामेंट के शुरू होने से ठीक पहले स्टीव स्मिथ ने किया IPL में वापसी का एलान

31 मार्च को शुरू होने जा रहे आईपीएल के 16 वें सीजन की सभी तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है और इस बार IPL की ट्रॉफी जीतने के लिए सभी 10 टीमों ने अपनी रणनीति तैयार कर ली. अब जहाँ सभी फैंस इस टूर्नामेंट की शुरुआत के लिए बेहद उत्सुक है तो वही इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ी भी मैदान पर उतरने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है.

इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है की इस आईपीएल में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ भी इस आईपीएल में नजर आने वाले है . जी हां, इस बात की जानकारी खुद स्टीव स्मिथ ने अपने सोशल मिडिया एकाउंट्स पर एक विडियो शेयर करके दी है. इस विडियो में उन्होंने खुद कहा की वो आईपीएल 2023 में वापसी करने जा रहे है. ये सुनकर अब सभी फैंस काफी हैरान है.

फैंस, हैरान इस लिए है क्योकि स्टीव स्मिथ ने इस बार आईपीएल ऑक्शन के लिए अपना नाम नहीं दिया था. इसका कारण ये था की आईपीएल 2022 में इन्होने अपना नाम दिया था लेकिन तब ये अनसोल्ड रह गये थे. मगर अब इन बातो से परे खुद स्टीव स्मिथ ने कबूला है की वो इस आईपीएल में एक बेहतरीन और जोश भरी टीम जॉइन करने जा रहा हु. स्मिथ ने अपनी इस विडियो में कहा-

“नमस्ते इंडिया, मेरे पास आपके लिए एक अच्छी खबर है की मैं आईपीएल 2023 ज्वाइन करने जा रहा हु. यस, ये खबर बिल्कुल सही है. मैं भारत में एक बेहतरीन और जोश भरी टीम को जॉइन करने जा रहा हु”

अब स्टीव स्मिथ की इस बात से क्लियर है की वो आईपीएल में वापसी कर रहे है, लेकिन ये क्लियर नहीं है की वो किस टीम में वापसी कर रहे है और उनका क्या रोल होगा? हालाँकि, कयास लगाये जा रहे है की वो इस आईपीएल में कमेंट्री करते हुए नजर आयेंगे.

वही, आपको बता दे की स्टीव स्मिथ ने अभी तक आईपीएल के  103 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 34.51 की शानदार औसत से 2485 रन बनाए हैं, वही इन्होने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक कुल 63 टी 20 मैच खेले है जिनमे इन्होने 90 इ हाईएस्ट स्कोर से 1008 रन बनाये है. इसके अलावा इन्होने ऑस्ट्रेलिया के लिए 96 टेस्ट और 142 वनडे मैच खेले है. जिनमे इन्होने क्रमशः 8792 और 4939 रन बनाये है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.