शुकवार को लखनऊ सुपर जायंट्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया IPL 2023 का दसवां मैच काफी लो स्कोरिंग और हाई वोल्टेज रहा. इस मैच में दोनों टीमों की तरफ से बल्लेबाजी तो कुछ ख़ास नहीं रही, लेकिन गेंदबाजी के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस मैच को धमाकेदार तरीके से जीत लिया. लखनऊ सुपर जायंट्स ने इस मैच को 24 बॉल रहते 5 विकेट से जीता. इसी के साथ अब LSG पॉइंट टेबल में टॉप पर आ गई है.

बता दे की इस मैच में SRH ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था, लेकिन SRH के लिए ये फैसला बिलकुल भी सही नहीं रहा. क्योकि जैसे ही SRH बल्लेबाजी करने उतरी तो पूरा बल्लेबाजी क्रम कुछ हिज समय में धराशाई हो गया. अंततः राहुल त्रिपाठी की 34 और अनमोलप्रीत की 31 रन की पारी की बदौलत SRH, LSG के सामने 8 विकेट के नुकसान पर 121 रन का टारगेट रख पाई नहीं.

नहीं तो एक वक्त 100 का आकड़ा छूना भी नामुमकिन लग रहा था. वही, LSG ने की तरफ से के एल ने 34 और क्रुनाल पांड्या ने 34 रन की पारी खेली. इसके बाद मार्कस स्तोइनिस और निकोलस पूरन की अच्छी बल्लेबाजी के दम पर LSG ने इस मैच को 5 विकेट से जीत लिया.

वही, बात करे इस मैच में गेंदबाजों की तो SRH की तरफ से आदिल राशिद ने 2 विकेट लिए. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक और फज़ल्ह्क फारुखी ने 1- 1 – 1 विकेट लिया. इसके अलावा LSG की तरफ से करुनाल पांड्या ने शानदार खेल खेला. इनोने अपने कोटे के 4 ओवर में मात्र 18 रन खर्च करके 3 विकेट लिए. इसके अलावा अमित मिश्र ने 2 और यश ठाकुर और रवि बिश्नोई ने 1- 1 विकेट अपने नाम किया.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news