शुक्रवार को आईपीएल 2023 का 29 वां मैच चेन्नई सुपर किंग्स और सनराईजर्स हैदराबाद के बीच चेन्नई के एम. ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया जोकि काफी लो स्कोरिंग रहा और इस मैच को CSK ने 8 बॉल रहते 7 विकेट से जीता. वही, SRH को करारी हार का सामना करना पड़ा.

बता दे की SRH को इस टूर्नामेंट में ये चौथी हार मिली है. ऐसे में टीम के कप्तान एडन मर्काराम मैच के बाद काफी गुस्से में नजर आये और उन्होंने मैच के बाद बड़ा ब्यान देते हुए अपनी टीम के खिलाडियों को फटकार लगाईं. उन्होंने अपनी टीम के बल्लेबाजो को खूब सुनाई.

हम प्लान को एग्जीक्यूट नहीं कर सके:-

एडन मर्काराम ने मैच के बाद मैच पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कभी भी हारना अच्छा नहीं होता. हम बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हुए. हम साझेदारी नहीं बना सके. हमें 160 तक पहुंचना चाहिए था. लेकिन जिस तरह उन्होंने शानदार गेंदबाजी की उसका श्रेय उन्हें जाता है.

CSK के स्पिनर्स ने अहम भूमिका निभाई. इसके आगे मार्क्रम ने कहा, हम प्लानिंग के साथ आये थे लेकिन उसको एग्जीक्यूट नहीं कर सके. अब हमें अंदर देखना होगा और जानना होगा की हम बल्ले से कैसे बेहतर कर सकते है, एक या दो लोगों को बल्ले से अच्छा खेल दिखाना होगा, लेकिन मैं गेंदबाजी से बहुत खुश हूं. 

खैर, इस मैच की बात करे तो SRH ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर मात्र 134 रन ही बनाये थे. इसमें सबसे बड़ी पारी अभिषेक शर्मा ने खेली थी जिन्होंने 26 गेंद में 34 रन बनाये थे. इनके अलावा SRH का कोई भी बल्लेबाज 30 रन का आकड़ा भी नहीं छू पाया. जहाँ हैरी ब्रूक 18 रन तो राहुल त्रिपाठी 21 और खुद कप्तान एडन मार्क्रम 12 रन ही बना सके.

वही, दूसरी तरफ से इस मैच में CSK के ऋतुराज गायकवाड़ और ड्वेन कांवे ने शानदार बल्लेबाजी की. इसमें जहाँ गायकवाड़ ने 30 गेंद में 35 रन बनाये तो वही ड्वेन कांवे ने57 गेंद में नाबाद 77 रन की पारी खेली और खुद के दम पर अपनी टीम को जीत दिलाई.

गेंदबाजी प्रदर्शन:-

बात गेंदबाजों की करे तो इस मैच में SRH की तरफ से मयंक मारकंडे ही 2 विकेट ले पाए. इनके अलावा उमरान मलिक से लेकर भुवनेश्वर, जेंष्ण और सुंदर तक कोई भी विकेट नहीं ले पाया. दूसरी तरफ CSK के आल राउंडर जडेजा ने 3 विकेट झटके. इनके अलावा आकाश, महीश और पथिराना ने 1 -1 विकेट अपने नाम किया.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news