“मुझे लगा की मैं बल्लेबाजी करना ही भूल गई हूं” प्लेयर ऑफ द मैच चुने जाने के बाद Smriti Mandhana का बड़ा ब्यान

इस समय साऊथ अफ्रीका में ICC महिला टी -20 वर्ल्डकप खेला जा रहा है, इस टूर्नामेंट में ग्रुप स्टेज के सभी मैच खेले जा चुके है. इसमें सोमवार को भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमे भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने DLS नियम की सहायता से 5 रन से मैच जीता. इसी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली.

वही, बता दे की इस मैच की जीत की हीरो स्मृति मंधाना रही. स्मृति मंधाना ने इस मैच में 87 रन की शानदार पारी खेली और मैन ऑफ़ द मैच चुनी गई. स्मृति मंधाना ने मैन ऑफ़ द मैच चुने जाने के बाद बड़ा ब्यान दिया, जोकि अब काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. चलिए जानते है स्मृति मंधाना ने मैन ऑफ़ द मैच चुने जाने के बाद अपने ब्यान में क्या कहा-

स्मृति मंधाना ने मैन ऑफ़ द मैच चुने जाने के बाद अपने ब्यान में कहा यहाँ मुझे बल्लेबाजी करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. एक समय ऐसा लगा की मैं बल्लेबाजी करना ही भूल गई. मैंने  येअपने जीवन की सबसे मुश्किल पारियों में से एक इस पारी को खेला. हमने पहले कभी इस बारे में बात नहीं की थी कि गेंद इस कदर तेजी से आएगी. हवा की वजह से गेंद की रफ्तार और भी ज्यादा हो रही थी. मुझे पहले 30 गेंदों में सचमुच काफी ज्यादा मशक्कत बकरनी पड़ी.

बता दे की इस मैच में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था. और पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन की स्कोर खड़ा किया. इसमें जहाँ मंधाना ने 87 रन की पारी खेली तो वही शेफाली ने 24, हरमनप्रीत ने 13 और जेमिमा ने 19 रन की पारी खेली.

वही, जब आयरलैंड की टीम बल्लेबाजी करने के लिए उतरी तो बारिश ने विघ्न डाल दिया. जब आयरलैंड की टीम 9 वें ओवर तक 2 विकेट खोकर 54 रन बनाकर खेल रही थी तब बारिश की वजह से मैच रोकना पड़ा. लिहाजा, काफी इन्तजार के बाद DLS मेथड से भारतीय टीम ये मैच 5 रन से जीती और सेमीफाइनल में जगह बनाई.

Share:

Leave a Comment

Kuldeep Singh

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.