WC 2023: ऑस्ट्रेलिया को धुल चटाने के लिए टीम इंडिया में शामिल हुआ ये धुरंधर,खास रणनीति के तहत कर रहे तैयारी

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत भारत में हो चुकी है ऐसे में सभी टीम अपना पूरा प्रदर्शन दिखाना चाह रही है। वर्ल्ड कप 2023 के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम अपनी शानदार प्रदर्शन दिखाई है कहीं ना कहीं न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के बेहतर रणनीति की वजह से सभी टीमों पर बहुत बड़ी असर पड़ सकती है।

भारतीय टीम के लिए भी बहुत बड़ी चुनौती आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 बन सकती है क्योंकि इसका आगाज भारत में हो रही है और भारतीय टीम को एक बेहतर रणनीति के साथ खेलना होगा यदि वर्ल्ड कप को अपने घर में रखना चाहते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम 8 अक्टूबर यानी कि रविवार को आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ खेलने वाले हैं ऐसे में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में सतर्क रहना होगा, हालांकि भारतीय टीम कुछ दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 से अपनी जीत हासिल कर चुकी है।

बेहतर रणनीति के लिए प्रैक्टिस में भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को पहला मुकाबला खेला जाएगा और इस मुकाबले के लिए भारतीय टीम ने प्रैक्टिस सेशन का आयोजन किया है और यह पहला मुकाबला चेन्नई में आयोजित होगी।

भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करना होगा, सभी की निगाहें तेज बल्लेबाज श्रेयस अय्यर पर होंगे, क्योंकि चोट से उबरने के बाद मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज एक बेहतर फॉर्म में आया है और इन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज में शतक भी जड़ चुके हैं।

अपनी कमी को दूर कर रहे हैं श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer)

आपको बता दूं कि भारतीय टीम के युवा विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर लगातार शॉट गेंद पर आउट हो जाते हैं और श्रेयस अय्यर की यह कमजोरी ऑस्ट्रेलिया टीम भी अच्छी तरह से समझ रही है तो ऐसे में श्रेयस अय्यर को ऑस्ट्रेलिया की टीम चकमा दे सकती है लेकिन राहुल द्रविड़ भी इस बात को बखूबी से समझ रहे हैं इसके लिए इन्होंने श्रेयस अय्यर को आउट होने से बचने के लिए रणनीति बना रहे हैं।

श्रेयस अय्यर ने बृहस्पतिवार को चेन्नई में शॉर्ट बॉल की काफी प्रेक्टिस की है और यह प्रैक्टिस राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में की गई है इस प्रैक्टिस में श्रेयस अय्यर अपनी कमी को दूर करने की पूरी कोशिश की है।

 

 

Share:

Leave a Comment

Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport