ब्रहस्पतिवार को आईपीएल 2023 का 18 वां मैच पंजाब किंग्स को गुजरात टाइटंस के बीच पंजाब के मोहाली  क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया, जिसमे पंजाब किंग्स को गुजरात के हाथो करारी हार का सामना करना पड़ा. हालांकि, ये मैच आखरी ओवर तक गया लेकिन अंत में पंजाब किंग्स को 6 विकेट से करारी हार का समाना करना पड़ा. वही, अब इस मैच में मिली हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने बड़ा ब्यान दिया है.

शिखर धवन ने अपने इस ब्यान में जहाँ एक तरफ अपनी टीम के गेंदबाजों की तारीफ की है तो वही बल्लेबाजो को जोर की फटकार भी लगाईं है. शिखर धवन ने अपनी टीम की खराब बल्लेबाजो लेकर कहा-

इस मैच में हम स्कोर बोर्ड पर ज्यादा रन नहीं लगा पाए, हमने अधिक डॉट बोले खेली. यदि आप 56 गेंदे डॉट खेलते हो तो उसका खामियाजा आपको हारकर भुगतना पड़ता है. हम शुरुआत में ही विकेट गवांकर बैक फूट पर आ गये थे. लेकिन अब चीजो को सुधराने की कोशिश करेंगे. 

इसके आगे शिखर धवन ने गेंदबाजों की तारीफ़ करते हुए कहा, ये बात अच्छी रही की हम टोटल अधिक ना होने पर भी मैच को अंत तक लेकर गये. मुझे अपने गेंदबाज़ों पर गर्व है. इसके आगे शिखर धवन ने लियाम लिविंगस्टोन को टीम में शामिल करने को लेकर कहा, वह कल ही आए हैं और अभ्यास कर रहे हैं. वो अगले तीन-चार दिन में खेलने के लिए ज़रूर उपलब्ध होंगे.

बता दे की इस मैच में पंजाब किंग्स टीम ने पहले बल्लेबाजी की थी और 8 विकेट के नुकसान पर महज 153 रन ही बनाये थे. इसमें पंजाब किंग्स का कोई भी बल्लेबाज कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कार पाया था. लेकिन गुजरात की तरफ से शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की. गिल ने 67 रन की पारी खेली और गुजरात की जीत की पकता लिखी. गुजरात टीम ने 1 बॉल रहते 4 विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाये और इस मैच को 6 विकेट से जीता.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news