शाहीन अफरीदी और जसप्रीत बुमराह में कौन लेगा सबसे ज्यादा विकेट, नाम जानकार आपको होगी हैरानी

शाहीन अफरीदी और जसप्रीत बुमराह में कौन लेगा सबसे ज्यादा विकेट, नाम जानकार आपको होगी हैरानी

आईसीसी विश्वकप 2023 का आगाज़ होने जा रहा है जहाँ इस बार भारत के द्वारा ही इस टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बीसीसीआई के द्वारा 2011 के बाद आईसीसी विश्वकप का आयोजन किया जा रहा है जिस कारण भारत के पास खिताब को जीतने का अच्छा मौक़ा है।

इस विश्वकप के बारे में अभी से ही चर्चा शूरू हो गई है। काफी सारी टीमो ने अपनी संभावित स्क्वाड की भी घोषणा कर दी है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमो ने आने वाले विश्वकप के लिए स्क्वाड की घोषणा पहले ही कर दी है जहाँ उन्होंने उसी हिसाब से अपनी तैयारी शुरू की है।

कौन लेगा आईसीसी विश्वकप में सबसे ज्यादा विकेट :

इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले सभी खिलाड़ी तैयारी शुरू कर चुके है वही एक्सपर्ट अपने मत सभी के साथ शेयर करते जा रहे है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की अभी क्रिकेट के जाने माने हस्ती विवेन रिचर्ड और बाकी अन्य एक्सपर्ट पैनल ने उस गेंदबाज़ का चुनाव किया है जो इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाएगा।

Shaheen Shah Afridi was the pick of the Pakistan bowlers with two wickets, Afghanistan vs Pakistan, 2nd ODI, Hambantota, August 24, 2023

विव रिचर्ड ने आईसीसी के शो के दौरान बातचीत करते हुए उस गेंदबाज़ का चुनाव किया है जो उनके हिसाब से आईसीसी विश्वकप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाएगा। उन्होंने भारत के जसप्रीत बुमराह को नजरअंदाज़ करते हुए पाकिस्तान के शाहीन अफरीदी का चुनाव किया है। उनके हिसाब से शाहीन अफरीदी इस आईसीसी विश्वकप में कमाल का प्रदर्शन करेंगे और अपनी गति और लाइन लेंथ से बल्लेबाजों को काफी परेशान करेंगे।

विव रिचर्ड ने क्या कहा ?

अपने बयान में विव रिचर्ड ने कहा कि “विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज शाहीन अफरीदी होगा। मैंने उसे पाकिस्तान में देखा है, मैंने पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) में कुछ समय बिताया है। मैंने उसका बड़े पैमाने पर विकास देखा है, वह हुत अच्छा है वह एक दृढ़ निश्चयी व्यक्ति हैं।

Share:

Leave a Comment

Priyanshu Kumar

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.

More From: Cricket, Moments, News