आईपीएल 2023 का रोमांच जारी है, शनिवार को इस आईपीएल के दो मैच खेले गये, जिनमे पहला मैच संजू सेमसन की कप्तानी वाली टीम राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया. ये मैच गुवाहाटी के बर्सपारा स्टेडियम में खेला गया और इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने धमाकेदार अंदाज में 57 रन से सीजन की अपनी दूसरी जीत की. वही, DC को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा.

बता दे की इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, जोकि DC के लिए बिलकुल भी सही नहीं रहा. क्योकि राजस्थान की तरफ से एक बार फिर जोस और जैसवाल की जोड़ी ने DC की जमकर कुटाई कर दी. जी हां, जोस और जैसवाल की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर RR ने DC के सामने 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन स्कोर बोर्ड पर टांग दिए और इसके जवाब में DC मात्र 142 रन ही बना सकी.

लिहाजा, इस मैच को संजू की टीम ने जीत लिया. मैच जीतने के बाद संजू सेमसन ने अपनी टीम के खिलाडियों पर बात करते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी और कहा-

सब कुछ वैसा ही हुआ, जैसा हमारा प्लान था. लेकीन मेरा जल्दी आउट होना प्लान के हिसाब से अलग था. मैं कुछ गेंद लेकर जमने की कोशिश करता हु और फिर वहां खुद को अभिव्यक्त करता हूं. टीम में मेरी भूमिका बहुत स्पष्ट है। मुझे पता था की मैं उस तरह का कैच लूंगा, जब हम पिछला मैच यहां खेले थे तब स्विमिंग पूल था, और हम गेंद को सूखा नहीं रख पा रहे थे. लेकिन अब हमें गीली गेंदों की आदत डालनी होगी. 

इसके आगे संजू सेमसन ने कहा, युजवेंद्र चहल और अश्विन दोनों जानते हैं कि गीली गेंद से कैसे गेंदबाज़ी की जाती है. मुझे लगता है कि अश्विन हमेशा बल्लेबाज़ के हिसाब से गेंदबाज़ी करते है और नयी गेंद से हमे काफी फायदा मिलता है. अश्विन ने भी 2 विकेट निकाल कर दिए थे. 

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news