केएल राहुल या हार्दिक नही ये 25 साल का युवा धुरंधर बनेगा टीम इंडिया का अगला कप्तान, दमदार प्रदर्शन के आगे BCCI मजबूर

टीम इंडिया इस समय वर्ल्ड कप खेल रही है और भारतीय टीम का नेत्रत्व रोहित शर्मा कर रहे हैं, रोहित शर्मा अगले एक दो सालों में क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं अभी रोहित शर्मा की उम्र 37 साल है ऐसे में BCCI के लिए ये चिंता का समय है की रोहित शर्मा के बाद टीम इंडिया का नेतृत्व कौन करेगा? रोहित की जगह हार्दिक पांड्या को टी20 में कप्तानी मिल सकती है. जबकि केएल राहुल की जगह यह 26 साल का खिलाड़ी वनडे में भारतीय टीम की कमान संभाल सकते हैं.

25 साल का युवा धुरंधर बनेगा टीम इंडिया का अगला कप्तान

रिपोर्ट के मुतबिक बीसीसीआई आगले कुछ सालों के लिए टीम इंडिया के नए कप्तान के वारे में विचार कर रही है, क्योंकी रोहित शर्मा की बढती उम्र और खराब फिटनेश के चलते उनसे कप्तानी ली जा सकती है ऐसे में नए कप्तान का चुनना बीसीसीआई के लिए किसी चुनौती से कम नहीं होगा.

ऋतुराज गायकवाड़ में है लीडरशिप की क्वालिटी

एशियाई गेम्स में भारतीय टीम की कमान ऋतुराज गायकवाड़ के हाथों में थी, ऋतुराज गायकवाड़ खुद एक विस्फोटक बल्लेबाज है वो कई मौके पर टीम इंडिया के लिए ओपन कर चुके हैं और दमदार प्रदर्शन किया है भारतीय टीम ने 26 साल के ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) के नेतृत्व में एशियन गेम्स में अफगानिस्तान को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया. उनकी इस एतिहासिक उपलब्धि के बाद उनमें भविष्य का भारतीय कप्तान देखे जाने लगा है. उन्होंने एशिया कप में गोल्ड जीतकर इस बात पर मोहर लगा दी है.

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) एक विस्फोटक बल्लेबाज है. ऋतुराज गायकवाड़ ने घरेलू क्रिकेट में कई बार टीम इंडिया को अच्छी शुरुवात दिलाई है, कहते है की एक अच्छे बल्लेबाज होने के साथ-साथ लीडरशिप की क्वालिटी भी होनी चाहिए.यह गुण ऋतुराज गायकवाड़ में कूट-कूट कर भरा है. क्योंकि घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र का नेतृत्व करने करते हैं, जिन्हें आयरलैंड श्रृंखला के लिए उप-कप्तान बनाया गया है.

क्रिकेट में कहते हैं कि एक अच्छे बल्लेबाज होने के साथ-साथ लीडरशिप की क्वालिटी भी होनी चाहिए.यह गुण ऋतुराज गायकवाड़ में कूट-कूट कर भरा है. क्योंकि घरेलू क्रिकेट में महाराष्ट्र का नेतृत्व करने करते हैं, जिन्हें आयरलैंड श्रृंखला के लिए उप-कप्तान बनाया गया है. इस साल चीन में आगामी एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया (Team India) का नेतृत्व करने को मिला. बीसीसीआई उन्हें लगातार कप्तानी करने का मौका दें रहा है. जिससे साफ जाहिर होता है कि वह भविष्य भारत के कप्तान बन सकते हैं.

Share:
Umesh Kumar

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.