आईपीएल 2023 का आगाज होने में अब महज 2 से 3 दिन का समय बचा है, ऐसे में इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी 10 टीमों ने अपनी तैयार लगभग पूरी कर ली है. वही, मुंबई इंडियन्स टीम को एक बड़ा झटका लगा है. खबर है की इस आईपीएल के सभी मैचो में कप्तान रोहित शर्मा MI टीम के लिए कप्तानी नहीं कर पाएंगे. अब इस खबर के बाद MI टीम के सभी फैंस काफी परेशान और हैरान है.

आईपीएल 2022 में फ्लॉप हुई थी MI:-

क्योकि MI टीम को जसप्रीत बुमराह के रूप में एक बड़ा झटका पहले ही लग चूका है. ऐसे में अब मुंबई इंडियन्स टीम काफी परेशान है, अब MI टीम को रोहित शर्मा और बुमराह की गैरमौजूदगी का भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है. वही, मुंबई इंडियन टीम का पिछला सीजन बेहद दुर्भाग्यपूर्ण रहा था. आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियन को लगातार 8 मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा था और पॉइंट टेबल में सबसे निचले स्थान पर थी.

खैर, मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब रोहित शर्मा की जगह धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियन्स टीम की कप्तानी संभालेंगे. हालाँकि, उन्होंने अभी तक आईपीएल में एक भी बार कप्तानी नहीं की है. लेकिन अब देखना होगा की सूर्यकुमार यादव किस तरह MI टीम को लीड करते है, और टीम किस दिशा में जाती है.

आईपीएल के बाद काफी बीजी है टीम इंडिया का शेड्यूल:-

वही, आपको बता दे की आईपीएल में शुरूआती मैचो से रोहित शर्मा को बाहर करने का फैसला आगामी वनडे वर्ल्डकप 2023 के मद्देनजर रोहित शर्मा के वर्क लोड को कम करने के लिए लिया गया है. क्योकि भारतीय टीम को आईपीएल के ख़त्म होने के कुछ हफ्तों बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है.

इसके बाद एशिया कप का टूर्नामेंट भी आ रहा है और उसके बाद वनडे वर्ल्डकप खेला जायेगा. इन सबको देखते हुए कुछ मैचो से रोहित शर्मा को आराम दिए जाने के लिए ये फैसला लिया गया है.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news