Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने किया बड़ा कारनामा, 52 साल के इतिहास में आज तक कोई नहीं कर पाया

Rohit Sharma Created History vs Sri Lanka,In ODI World Cup: 2 नवंबर को वानखेडे क्रिकेट स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला गया था इस मुकाबले में भारतीय टीम 302 रनों की विशाल अंतर से मुकाबला जीत कर सेमीफाइनल का टिकट कटाया है। टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत के साथ कप्तान रोहित शर्मा ने भी कई कीर्तिमान रच दिया है। इन्होंने श्रीलंका के खिलाफ वह कारनामा कर दिखाया है जो वनडे क्रिकेट के इतिहास में 52 साल से कोई कप्तान नहीं किया पाया है।

श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा(Rohit Sharma)ने किया बड़ा कारनामा

श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने बहुत बड़ा रिकॉर्ड हासिल कर लिया है जो 52 साल के क्रिकेट के इतिहास में आज तक कोई कप्तान नहीं किया था। दरअसल श्रीलंका के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज गिल 92 रन विराट कोहली 88, अय्यर 82 के अर्धशतक के दम पर भारतीय टीम 357 रन बनाए।

भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक पांच विकेट लिए हैं और उनको प्लेयर ऑफ द मैच की अवार्ड से सम्मानित किया गया है भारतीय टीम का यह जीत वनडे क्रिकेट के इतिहास में रनों के मामले में चौथी सबसे बड़ी जीत मानी जा रही है।

रोहित शर्मा(Rohit Sharma)ने हासिल की बड़ी उपलब्धियां

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने इतिहास रच दिया है वनडे क्रिकेट के इतिहास में रनों के मामले में चौथी बार सबसे बड़ी जीत हासिल की है वर्ल्ड कप क्रिकेट में चार बार ऐसे मौके बने हैं जब टीम ने 300 से अधिक रन से मुकाबला जीता है।

इस सूची में भारत के अलावा ऑस्ट्रेलिया जिंबॉब्वे का नाम भी शामिल है भारतीय टीम ने यह कारनामा दो बार किया है और यह दोनों करना में भारत ने श्रीलंका के सामने ही की है वह भी कप्तान रोहित शर्मा की मौजूदगी में।

इसी के साथ भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट के इतिहास में विपक्षी टीम को 300 से अधिक रन से दो बार हराने वाले कप्तान बन गए हैं इससे पहले इन्होंने श्रीलंकाई टीम को 317 रन से धूल चटाया है जो वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत थी।

Leave a Comment

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport