मुंबई की हार की दुआएं कर रहे थे विराट, लेकिन नीता अंबानी की सौगंध खाकर मैदान में उतरे थे रोहित- कैमरुन, तुफानी शतक जड़ रच दिया इतिहास

रविवार को मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया आईपीएल 2023 का 69 वां मैच फुल रोमांचक और थ्रिलर से भरा था. जहाँ एक तरफ मुंबई के बल्लेबाज इस मैच को किसी भी कीमत पर जीतने के लिए पूरी ताकत के साथ मैदान में उतरे थे तो वही विराट कोहली की RCB और यहाँ तक संजू सेमसन की राजस्थान रॉयल्स भी मुंबई की हार की दुआ कर रही थी. क्योकि मुंबई की हार के बाद RCB और RR के प्लेऑफ में जाने के चांस बढ़ जाते.

लेकिन इधर 17 करोड़ के कैमरून ग्रीन और कप्तान रोहित शर्मा भी नीता अम्बानी की कसम खाकर मैदान में उतरे थे, और उन्होंने मैदान में उतरते ही बल्ले से आग लगा दी. जहाँ एक तरफ से रोहित शर्मा ने शानदार फिफ्टी ठोकी तो वही कैमरून ग्रीन ने भी तूफानी शतक ठोक सनराइजर्स हैदराबाद के जबड़े से जीत छीन ली और अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचा दिया.

जबकि इस मैच की पहली पारी में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से मयंक अग्रवाल और नए नवेले बल्लेबाज विवरांत शर्मा के सामने मुंबई के गेंबाजी माफ़ी मांग रहे थे, क्योकि मयंक अग्रवाल और विवरांत शर्मा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे थे और खूब चौके-छक्के उड़ा रहे थे, जिसके दम पर SRH ने मुंबई के सामने 200 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया था.

विवरांत शर्मा और मयंक अग्रवाल ने भी मचाई तबाही:-

दरअसल, इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था, जिसके बाद SRH की तरफ से विवरांत शर्मा और मयंक अग्रवाल ओपन करने के लिए मैदान में उतरे और इन्होने शुरुआत से ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी. जहाँ मयंक अग्रवाल ने 46 गेंदों में 83 रन की तूफानी पारी खेली तो वही IPL में पहली बार बल्लेबाजी करने उतरे विवरांत शर्मा ने भी 47 गेंद में 67 रन ठोके. जिसकी बदौलत SRH 200 रन का स्कोर खड़ा कर पाई.

वही, जब MI इस स्कोर को हासिल करने के लिए मैदान में उतरी तब इस मैच में ईशान किशन नहीं चल पाए. वो 14 रन बनाकर चलते बने. लेकिन आज रोहित शर्मा और कैमरून ग्रीन का दिन था. जहाँ रोहित शर्मा ने 8 चौके और 1 छक्का लगाकर 37 गेंदों में 56 रन बना डाले तो वही कैमरून ग्रीन ने भी 47 गेंदों में नाबाद 100 रन ठोक दिए. वही, सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंद में 25 रन ठोके. इस तरह MI ने महज 18 वें ओवर में ही 2 विकेट के नुकसान पर 200 रन चेज कर 8 विकेट से इस मैच को जीत लिया और प्लेऑफ में पहुँच गई.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.