WTC 2023 : वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC) का फाइनल मुकाबला टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच द ओवल में जून में खेला जाने वाला है. इस मुकाबले के लिए दोनों टीमों का ऐलान होना अभी बाकी हैं. इन सब के बीच विजडन ने 2021-2023 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टीम का ऐलान कर दिया है.

ऋषभ पंत अब खेलेंगे क्रिकेट

इस टीम में विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को भी शामिल किया गया है. ऋषभ पंत के अलावा भारतीय टीम के दो खिलाड़ी भी इस टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे है.

विजडन टेस्ट ने 2021-2023 में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में परफॉरमेंस के आधार पर 11 खिलाडी चुने हैं. भारतीय टीम के रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को इस टीम में शामिल किया गया है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) बतौर विकेटकीपर टीम में हैं.

रोहित शर्मा और विराट कोहली टीम से बाहर

वहीं, टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है.

ऑस्ट्रेलिया की धाकड़ टीम

ऑस्ट्रेलियाई टीम के उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja), मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne), पैट कमिंस (Pat Cummins) और नाथन लियोन (Nathan Lyon) को भी इस टीम में शामिल किए गए हैं. श्रीलंका की टीम से दिमुथ करुणारत्ने (Dimuth Karunaratne) और दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) को जगह दी गई है. वहीं इंग्लैंड से जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) और साउथ अफ्रीका से कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) को टीम में शामिल कर लिया गया है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बिच होगा फाइनल

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला 7 जून से 11 जून तक इंग्लैंड के केनिंगटन ओवल (लंदन) के मैदान पर खेला जाने वाला है. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल के लिए टीम जमा करने की आखिरी तारीख 7 मई है.

भारतीय टीम ने लगातार दूसरी बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के फाइनल में जगह बनाई है. लेकिन पिछली बार फाइनल में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

WTC की अभी तक की टीम

उस्मान ख्वाजा, दिमुथ करुणारत्ने, मार्नस लाबुशेन, दिनेश चांदीमल, जॉनी बेयरस्टो, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, पैट कमिंस, जसप्रीत बुमराह, कगिसो रबाडा, नाथन लियोन.

Share.

Sports Article Writer

google news