आज ही के दिन 3 साल पहले टूटा था ‘गाबा का घमंड…’ मैच के हीरो ऋषभ पंत ने किए कई खुलासे!

Gabba Test Match Rishabh Pant: आज से 3 साल पहले 19 जनवरी 2021 के दिन भारतीय टीम (Team India) ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को गाबा के ऐतिहासिक मैदान में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट मैच में 03 विकेट से शिकस्त दी थी। इसी के साथ 32 सालों के बाद ऑस्ट्रेलिया का गाबा में घमंड चूर-चूर हो गया था। भारत की इस जीत के नायक रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) आज भी उसे दिन को याद करके बेहद खुश होते हैं।

ऋषभ पंत ने किया उस टेस्ट मैच को याद!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में भारतीय टीम के बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने उस मैच को लेकर स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान कहा कि ब्रिस्बेन में भारत को ऐतिहासिक फिनिश लाइन से आगे ले जाने के बाद उन्होंने अपने बाकी साथियों की तरह उतनी उत्साहित प्रतिक्रिया नहीं दी। उन्होंने यह भी बताया कि कि भारत के 328 रनों के रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करते हुए विजयी रन बनाने के बाद वह टीम के बाकी खिलाड़ियों की तरह उतने उत्साहित नहीं थे।

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कहा कि उनके लिए, यह एक बात साबित करने जैसा था। उस अविस्मरणीय श्रृंखला के पहले टेस्ट के लिए नहीं चुने जाने के बाद उन्होंने खुद को याद किया। उन्होंने यह भी कहा, “मुझे याद है कि रोहित शर्मा ने क्या कहा था। कई लोगों ने मुझे खास बातें बताईं, लेकिन रोहित की बातें मुझे अच्छे से याद हैं। वह मेरी प्रतिक्रिया देख रहे थे। हर कोई खुश था, लेकिन वह मुझे बाकी सभी की तरह उत्साहित नहीं देख रहे थे।”

रोहित शर्मा को लेकर भी उन्होंने इस दौरान कहा, “मुझे नहीं लगता कि तुम्हें एहसास है कि तुमने क्या किया है। मैंने उनसे कहा कि हाँ, हमने एक मैच जीता है, हमने यहां दूसरी बार श्रृंखला जीती है। फिर उन्होंने मुझे कहा कि जब तुम क्रिकेट छोड़ोगे तो तुम्हें इस पारी का महत्व समझ आएगा क्योंकि तुम नहीं जानते कि तुमने क्या किया है।” बता दें भारत ने उस मैच में 329 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए जीत हासिल की थी, जिसमें पंत ने टीम के लिए शानदार नाबाद 89 रनों की पारी खेली और टीम को आखिर में जीत भी दिलाई। Read More…

Share:
Sachin Kumar

Cricket wordsmith, weaving tales of the pitch with a pen mightier than the bat. Cricket wordsmith, weaving tales of the pitch with a pen mightier than the bat.