6, 4, 6, 6, 6, 4 रिंकू सिंह के बल्ले ने उगली आग.. टेस्ट में लगाया टी-20 का तड़का, इस टीम के खिलाफ नाबाद ठोक दिए 163

भारतीय क्रिकेट के उभरते हुए बल्लेबाज रिंकू सिंह अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते है, जब वो मैदान पर उतरते है तो गेंदबाज भी उनका सामना करने से कतराते है. इसका प्रदर्शन इन्होने आईपीएल 2023 में बखूबी किया था और अपनी टीम के लिए सबसे बड़े मैच फिनिशर बनकर उभरे थे. वही, अब इन्होने एशियन गेम्स के लिए भी टीम इंडिया के स्क्वाड में अपनी जगह बना ली है. जिसके बाद से रिंकू सिंह सोशल मिडिया पर छाए हुए है.

इसी बीच रिंकू सिंह की एक दमदार पारी इस समय चर्चा का विषय बनी हुई है, जिसमे उन्होंने 163 रन की नाबाद पारी खेली थी और विपक्षी बल्लेबाजों की कमर तोडकर रख दी थी. बता दे की ये पारी इन्होने साल 2018 में रणजी ट्रॉफी में खेली थी. ये पारी इन्होने उत्तर प्रदेश के लिए सर्विसेज टीम के खिलाफ खेली थी. इस मैच में रिंकू सिंह 6 नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे.

टी-20 के अंदाज में लगाए थे 13 चौके – 2 छक्के:-

तब इन्होने 230 गेंदों का सामना किया था, जिसमे इन्होने टी-20 के अंदाज में 13 चौके और 2 छक्के नाबाद 163 रन बनाये थे. इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 70 के पार रहा था. अब इनकी ये अद्भुत पारी सोशल मिडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है.

उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ जिले के रहने वाले रिंकू सिंह ने इस आईपीएल 2023 में KKR के लिए कमाल का प्रदर्शन किया था. इन्होने टीम के लिए पुरे टूर्नामेंट में 14 मैच में 59.25 की औसत से 474 रन बनाए थे. इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 150 के पास रहा था. वहीं, रिंकू सिंह आईपीएल 2023 में एक ओवर में लगातार 5 छक्के लगाकर टीम को जीत भी दिलाई थी.

Share:
Umesh Kumar

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.