6 चौके, 4 छक्के… हार कर भी दिल जीत ले गए Rinku Singh, लखनऊ वाले बोले- क्रिकेट का असली KING Rinku Singh

नितीश राणा की कप्तानी वाली कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2023 से बाहर हो गई है, और लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. अब भले ही शनिवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और लखनऊ सुपर जायन्ट्स के बीच खेले गये इस मैच में लखनऊ ने जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जगह बना ली है, लेकिन KKR के धाकड़ बल्लेबाज Rinku Singh ने सभी क्रिकेट फैन्स के दिलो में अपनी जगह बना ली है. अब चारों और रिंकू सिंह का नाम छाया हुआ है.

सभी क्रिकेट फैन्स और क्रिकेट की दुनिया के तमाम दिग्गज रिंकू सिंह की तारीफ करते नहीं थक रहे है. इतना ही नहीं जीत दर्ज करने वाली टीम भी रिंकू सिंह की तारीफ में कसीदे पढ़ रही है. क्योकि शनिवार को खेले गये इस मैच में जब रिंकू सिंह बल्लेबाजी कर रहे थे तब लखनऊ का कलेजा मुंह को आ गया था. सभी को उम्मीद थी की रिंकू सिंह लखनऊ के जबड़े से जीत छीन लेंगे. लेकिन कहते है की क्रिकेट अनिश्चितताओ का खेल है. कब क्या हो जाये कुछ नहीं कहा जा सकता.

ऐसा ही इस मैच में हुआ. बता दे की इस मैच में लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 176 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए थे. इसमें केवल निकोलस पूरन ने 30 गेंदों में 58 रन की सबसे बड़ी पारी खेली थी, बाकी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए थे. वही, जब कोलकाता नाइट राइडर्स इस 176 रन को चेज करने मैदान में उतरी तब सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 28 गेंदों में 45 रन ठोके और फिर मिडिल आर्डर में आया रिंकू सिंह का तूफान.

इन्होने मात्र 33 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्के जड़ नाबाद 67 रन की तूफानी पारी खेली. इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 203.03 रहा. लेकिन अफ़सोस रिंकू सिंह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. कोलकाता नाइट राइडर्स को महज 1 रन से हार का सामना करना पड़ा और इसी के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2023 के टूर्नामेंट से बाहर हो गई. अब जिस तरह फैंस ने रिंकू सिंह की तारीफ की वो निचे है-

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.