IPL 2024 से पहले RCB को लगा तगड़ा झटका, स्टार खिलाड़ी पर लगा उम्पायर को धमकाने का आरोप, चार मैचों पर लगा बैन

RCB New Players Banned: भारत में अगले साल आईपीएल होना है इसी बीच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम को बहुत बड़ा झटका लगा है। दरअसल, इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज टॉम करण पर बिग बैश लीग में अंपायर को हारने का दोषी पाया गया है।ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट की आचार संहिता के अनुसार इनका लेवल 3 के अपराध के लिए चार माचो के लिए प्रतिबंधित किया गया है।

आरसीबी को लगा तगड़ा झटका

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज सह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाड़ी टॉम करण पर बिग बैश लीग में अंपायर को डराने का दोषी पाया गया है। और इन खिलाड़ियों को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की आचार संहिता के लेवल 3 के अनुसार अपराध के लिए चार मैचों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है।

टॉम करण बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स टीम के साथ जुड़े हुए थे। हाल ही में दुबई में आईपीएल 2024 के लिए इस खिलाड़ी को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम डेढ़ करोड़ रुपए की बोली पर अपने टीम से जोड़ा है।

चार मैचों पर लगे प्रतिबंध को लेकर सिडनी सिक्सर्स ने कहा है कि टॉम कारण इस फैसले के खिलाफ अपील करेगी। यदि यह दोषी नहीं होंगे तो इस पर कुछ विचार किया जाएगा।

चार मैचों के लिए लगी प्रतिबंध

>RCB New Player Tom Curran Has Been Banned For The Next Four Matches For Intimidating An Umpire
>RCB New Player Tom Curran Has Been Banned For The Next Four Matches For Intimidating An Umpire

 

बिग बैश लीग में होबार्ट हेरिकेंस और सिडनी सिक्सर्स के बीच मुकाबला खेला गया था। इस दौरान सिडनी सिक्सर्स के खिलाड़ी टॉम करण पर अंपायर को धमकाने का आरोप लगा है यह घटना 11 दिसंबर को हुई थी।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक टॉम करण प्री मैच के दौरान पिच पर अभ्यास कर रहे थे। वहां पर इन्होंने रन लेने की कोशिश की लेकिन चौथे अंपायर ने इनको बीच पर आने से मना किया, इसके बाद से मामला आगे बढ़ते चला गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा है कि अंपायर स्टंप के बगल में खड़े हो गए और पीच के तरफ बढ़ रहे थे इसके बाद टॉम करण को आने से मना किया, लेकिन टॉम करण अंपायर को बीच से हटने का इशारा करते दिखे इसका फुटेज वायरल हो रहा है।

फुटेज में देखा जा रहा है कि अंपायर और टॉम करण एक दूसरे से टकराने से बाल बाल बच रहे थे। इसके बाद इन पर आचार संहिता के अनुच्छेद 2.77 के तहत मैच के दौरान भाषा या गलत बिहेवियर की वजह से आरोप लगा है।

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport