महेंद्र सिंह धोनी. क्रिकेट की दुनिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज और महान कप्तान. जब ग्राउंड पर बल्लेबाजी करने के लिए आते है तब नजारा कुछ अलग ही होता है. हर कोई उनकी बल्लेबाजी की एक झलक देखने के लिए बेताब रहते है.

यही वजह है जो IPL 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के पिछले कुछ मैचो में जब स्टार आलराउंडर रवीन्द्र जडेजा धोनी से पहले बल्लेबाजी करने के लिए आते है, तब धोनी के फैन्स उनके जल्द आउट होने की दुआ करते है. ताकि महेंद्र सिंह धोनी को पहले बल्लेबाजी करता देख सके.

हालाँकि, रवीन्द्र जडेजा भी अपने दम पर मैच जीताने का दम रखते है. इसके बाद भी फैंस को फर्क नहीं पड़ता की टीम जीते या हारे, लेकिन उन्हें धोनी को बल्लेबाजी करते देखना है. अब इसी मामले पर रवीन्द्र जडेजा का दुःख सामने आया है. उन्होंने बुद्धवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गये मैच के बाद इस मामले पर बड़ा ब्यान दिया.

रवीन्द्र जडेजा ने अपने ब्यान में कहा-

‘मैं मैदान माही भाई के नाम के नारे सुनता रहता हूं. यदि मैं पहले बैटिंग करने आता हूं तब दर्शक चाहते हैं कि मैं जल्द आउट हो जाऊं. ताकि माहि भाई बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आ सके. लेकिन जब तक टीम जीतती रहे तब तक मैं खुश हूं.’

वही, बात बुद्धवार को दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गये मैच की करे तो इस मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाये थे और दिल्ली को 168 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन वार्नर की DC इसके जवाब में 8 विकेट खोकर 140 रन ही बना सकी. लिहाजा, इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स टीम को 27 रन से हर का सामना करना पड़ा.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news