शुक्रवार को आईपीएल 2023 का एक और रोमांचक मुकाबला मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स के बीच खेला गया, जोकि मुंबई इंडियंस फैंस के लिए बेहद दिलचस्प रहा. क्योकि इस मैच में मुंबई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने चौको- छक्को की बरसात कर अपने फैंस का खूब मनोरंजन कराया और साथ ही शानदार शतक जड़ा, जिसके दम पर मुंबई इंडियंस ने इस मैच को 27 रन के अंतर से जीता.

बता दे की इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने कुल 49 गेंदों का सामना किया, जिसमे 103 रन की शानदार शतकीय पारी खेली. इसमें इन्होने 11 चौके और 6 छक्के लगाए. इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट भी 210.20 रहा. इस प्रदर्शन के लिए मैच के बाद सूर्यकुमार यादव को मैन ऑफ़ द मैच के अवार्ड से भी नवाजा गया. लेकिन अब सवाल उठता है की क्या वास्वत में सूर्यकुमार यादव ही मैन ऑफ़ द मैच के हक़दार थे?

राशिद ने विकेट भी लिए और रन भी बनाये:-

क्योकि इस मैच में गुजरात टाइटन्स के घातक गेंदबाज राशिद खान ने भी कमाल का प्रदर्शन किया था. इन्होने पहले अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर 4 विकेट चटकाए थे, इस दौरान इन्होने मात्र 30 खर्च किये थे. वही, बल्लेबाजी के समय जब GT का टॉप आर्डर और मिडिल आर्डर ताश के पत्तो की तरह बिखर गया था तब राशिद ने मात्र 32 गेंदों में नाबाद 79 रन की पारी खेली थी.

इसमें इन्होने 3 चौके और 10 तूफानी छक्के लगाए थे, इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट भी सूर्यकुमार यादव से अधिक 246.88 रहा था. ऐसे में अब आप देख सकते है की सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंदों में 11 चौके और 6 छक्को की मदद से 210.20 के स्ट्राइक रेट से 103 रन बनाये, वही दूसरी और राशिद खान ने 32 गेंदों में 3 चौको और 10 छक्को के साथ नाबाद 79 रन बनाये और साथ ही 4 विकेट भी चटकाए. ऐसे में मैन ऑफ़ द मैच चुने जाने के हक़दार राशिद खान थे, सूर्यकुमार यादव नहीं.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news