शुक्रवार को आईपीएल 2023 का आगाज हो गया है, आज यानि 1 अप्रैल को इसका दूसरा मैच पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला गया, जोकि बेहद दिलचस्प और रोमांच से भरपूर रहा. इस मैच में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, लेकिन आखरी में इस मैच को पंजाब किंग्स ने DLS मैथेड की वजह से 7 रन से जीत लिया, वही इस मैच में KKR को करारी हार का सामना करना पड़ा है.

बता दे की इस मैच में नितीश राणा की कप्तानी वाली टीम KKR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और पंजाब किंग्स को बल्लेबाजी के लिए मैदान में बुलाया. जिसके बाद पंजाब किंग्स ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बोर्ड पर लगा दिए और KKR को 192 रन का लक्ष्य दिया. लेकिन बारिश की वजह से KKR इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई, और DLS मैथड से पंजाब किंग्स इस मैच को 7 रन से जीत गई. नहीं तो मैच का नतीजा कुछ और आ सकता था.

भानुका राजपक्षे ने आजदी फिफ्टी:-

यदि इस मैच में बारिश खलल ना डालती तो शायद मैच का नतीजा कुछ और आता. खैर, बता दे की इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की तरफ से श्रीलंका के धाकड़ बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने शानदार प्रदर्शन किया. इन्होने मैच में 32 गेंद में शानदार 50 रन की पारी खेली, लेकिन इन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा और इम्पैक्ट प्लेयर के तौर पर ऋषि धवन को टीम में शामिल किया गया.

खैर, इसके अलावा पंजाब के कप्तान शिखर धवन ने भी 29 गेंद में शानदार 40 रन का योगदान दिया. इसके अलावा सेम करन ने नाबाद 26, शाहरुख़ खान ने 11 और जीतेश शर्मा ने 21 रन का योगदान दिया, जिसकी बदौलत पंजाब किंग्स इस मैच में 191 रन का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर पाई. वही, इस दौरान गेंदबाजी में KKR की तरफ से टीम सौथी ने 2 विकेट और उमेश, सुनील, वरुण ने 1 -1 विकेट झटका.

146 रन ही बना सकी KKR:-

वही, अब बात करे KKR की बल्लेबाजी की तो इस मैच में KKR का टॉप आर्डर पूरी तरह से फ्लॉप नजर आया. KKR के सलामी बल्लेबाज मंदीप 2 रन बनाकर आउट हुए तो वही रह्मुल्ल्हा गुरबाज 22 रन बनाकर चलते बने. इसके अलावा वेंकेटश अय्यर 34 तो नितीश राणा 24 रन बना सके. इसके बाद आंद्र रसेल ने 19 गेंद पर 35 रन बनाये. इस तरह KKR 16 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना सकी और इस समय DLS मैथड से KKR 7 रन पीछे रह गई, ऐसे में पंजाब किंग्स ने इस मैच को 7 रन से जीत लिया .

बाद इस समय पंजाब किंग्स की गेंदबाजी की करे तो अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट झटके. इसके अलावा सैम करन, नाथन और सिकंदर राजा ने 1-1 विकेट लिया.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news