Advertisements
Advertisements

भारतीय क्रिकेट टीम का अगला लक्ष्य आईसीसी विश्वकप 2023 होने वाला है जहाँ इस बार का विश्वकप भारत के द्वारा होस्ट किया जा रहा है। भारत क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट 12 साल बाद होस्ट कर रहा है और इस टूर्नामेंट के लिए सभी लोग काफी ज्यादा उत्साहित है। इस से पहले भारतीय टीम ने 2011 में श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ मिलकर विश्वकप को होस्ट किया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले विश्वकप में जब भारत ने होस्ट कीया था तब भारतीय टीम ने विश्वकप का खिताब जीता था। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने मुंबई के मैदान मे श्रीलंका को मात देकर 28 साल बाद विश्वकप का खिताब अपने नाम किया था। इस  बार भी भारतीय टीम की वही कोशिश होने वाली है।

Advertisements

इन खिलाडियों को विश्वकप में मिलेगा मौक़ा :

इस बार का विश्वकप भारत के लिए काफी कठीण और रोमांचक भी होने वाला है जहाँ इस बार घरेलु कंडीशन का फायदा उठाने का मौक़ा मिलने वाला है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की इस विश्वकप में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल सकती है वही उनका अगला मुकाबला उनके अर्च राइवल पाकिस्तान से होने वाला है।

Advertisements

इस विश्वकप के लिए किन-किन खिलाड़ियों को मौका मिलने वाला है इस बारे में बात की जाए तो रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल पारी की शुरुआत करते हुए नजर आने वाले है। वही इसी के साथ भारत का मिडल आर्डर विराट कोहली (Virat Kohli), के एल राहुल, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पन्त पर निर्भर करने वाला है। इसी के साथ टीम हारिक पान्द्यम रविन्द्र जडेजा और अक्षर पटेल में से 2 खिलाडियों के साथ ऑल राउंडर के तौर पर उतरेगी। इसी के साथ रवि अश्विन और बुमराह समेत सिराज और शमी को मौक़ा मिल सकता है।

भारत की संभावित प्लेयिंग 11 : रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली(Virat Kohli), श्रेयस अय्यर, के एल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

Advertisements
Share.

Priyanshu Kumar, a seasoned cricket author, brings five years of experience, delivering captivating insights and engaging narratives to cricket enthusiasts.

google news