PAK Vs SA: बाबर के समर्थन में आए हरभजन सिंह? साउथ अफ्रीका से मिली हार का जिम्मेदार बनाया अंपायर को.. जानिए क्या कहे हरभजन सिंह

ICC World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में 27 अक्टूबर को पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबला खेला गया था इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में बाबर आजम की अगवाई वाली पाकिस्तानी टीम की खूब बेज्जती की जा रही है। बाबर आजम की चारों तरफ आलोचना हो रही है लेकिन इसी बीच पूर्व भारतीय हरभजन सिंह ने पाकिस्तानी टीम का समर्थन दिया है और अंपायर के एलबीडब्ल्यू के फैसले पर अंपायर कॉल नियम को लेकर अपनी बात कही है।

पाकिस्तान के समर्थन में आए हरभजन सिंह(Harbhajan Singh)

दरअसल आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के 26वें मुकाबला साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच खेला गया था इस मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को बुरी तरह से पराजित किया है जिससे इस वर्ल्ड कप से पाकिस्तान टीम का पत्ता करने की कगार पर पहुंच चुकी है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मुकाबले में पाकिस्तान टीम का किस्मत ही फूटा हुआ था यह मुकाबला पाकिस्तान टीम जीत सकता था परंतु इनके भाग्य में कुछ और ही लिखा था अंपायर कॉल जैसे नियम के कारण पाकिस्तान टीम को इस हार का मुंह देखना पड़ा है।

अंपायर कॉल नियम पर हरभजन सिंह(Harbhajan Singh) ने उठाया सवाल

दरअसल पाकिस्तान टीम के इस शहर में सबसे बड़ा कारण अंपायर का बताया जा रहा है क्योंकि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हरीश रऊफ 46वां ओवर डाल रहे थे। स्ट्राइक पर तबरेज़ शम्सी बल्लेबाजी कर रहे थे उनके पेड़ पर गेंद लगी और हरीश ने अपील की।

लेकिन अंपायर महोदय ने इसे आउट नहीं दिया इसके बाद कप्तान बाबर आजम ने डीआरएस ले लिया रिव्यू में पाया गया की गेंद स्टंप्स को छूकर बाहर निकल रही है अंपायर कॉल होने के कारण समसी को एक जीवनदान मिल गया।

अंपायर्स के कॉल नियम की वजह से पाकिस्तान टीम को यह मुकाबला हारना पड़ा है इसको लेकर चारों तरफ से सवाल उठाए जा रहा है इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पाकिस्तान का समर्थन करते हुए इस नियम को बदलने की मांग की है।

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport