आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कुछ भी सही नहीं हो रहा है. जहाँ एक तरफ इस टीम को अभी तक खेले गये 4 मैच में से दो मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा है तो वही टीम के लिए खिलाड़ियों का लगातार चोटिल होना भी बड़ा सिरदर्द बना हुआ है. स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स, दीपक चाहर और सिसंडा मागला अपनी चोट से जूझ रहे है, वही अब धोनी को लेकर भी एक बुरी खबर सामने आई है.

खबरों के मुताबकि धोनी के घुटनों चोट लग गई है. उन्हें हाल ही में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गये मैच में लंगडाकर चलते हुए देखा गया था. इसके अलावा CSK टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग भी बता चुके है की उन्हें घुटने की वजह से कोई भी मूवमेंट करने में समस्या हो रही है. ऐसे में अब बड़ा सवाल ये बना हुआ है, यदि धोनी बाहर होते है तो टीम की कप्तानी कौन करेगा?

 

Instagram पर यह पोस्ट देखें

 

Chennai Super Kings (@chennaiipl) द्वारा साझा की गई पोस्ट

तो आपको बता दे की CSK के पास ऐसे दो खिलाड़ी है जो धोनी के बाद टीम की कप्तानी संभाल सकते है. ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल काफी अनुभवी भी है और इस समय अपनी शानदार फॉर्म में भी है. चलिए जानते है इनके बारे में…

रवींद्र जडेजा:-

जी हां, धोनी की जगह रवींद्र जडेजा CSK की कप्तानी कर सकते है. हालाँकि, जडेजा पिछले साल कप्तान के तौर पर बुरी तरह फ्लॉप हुए थे, लेकिन अब यदि CSK एक बार फिर इनपर भरोसा करती है तो इनके पास वो सब गुण है जिससे ये CSK की कप्तानी कर सकते हैं. रवींद्र जडेजा इस समय अपनी फॉर्म में है. वो लगातार विकेट भी ले रहे है. जडेजा बेहतरीन बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग हर फिल्ड में माहिर और चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान बनने के दावेदार हैं.

2. ऋतुराज गायकवाड़:-

इस लिस्ट में दूसरा नाम ऋतुराज गायकवाड़ का आता है. धोनी की गैरमौजूदगी में ऋतुराज गायकवाड़ टीम की कप्तानी कर सकते है. बता दे की ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी करने का अनुभव है, इन्होने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में महाराष्ट्र की कप्तानी की थी. इसके अलावा इन्हें आईपीएल की सभी कंडीशन का भी अच्छा ज्ञान है. ये आईपीएल के 14 वें सीजन में ऑरेंज केचप विजेता रहे थे.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news