… तो अब पाकिस्तान ने भी दिखा दी आँखे, वनडे वर्ल्डकप खेलने के लिए नहीं आएगा भारत, इस देश में होंगे भारत- पाकिस्तान के मुकाबले

क्रिकेट का खेल भारत और पाकिस्तान में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला खेल है, दोनों ही देशो के लाखो- करोड़ो फैंस इस खेल को धर्म की तरह पूजते है. लेकिन पिछले एक दशक से दोनों देशो के बीच कोई भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है, जब भी भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होता है तो वो किसी बड़े टूर्नामेंट में ही होता है. इसका कारण दोनों देशो के बीच खराब राजनितिक संबंध है.

अब इन खराब राजनितिक संबंधो के कारण दोनों देशो के बीच क्रिकेट संबंध भी सुधरते नहीं दिख रहे हैं, उल्टा ये पहले से अधिक खराब होते जा रहे है. अब खबर है की पाकिस्तान भी वनडे वर्ल्डकप खेलने के लिए भारत नहीं आएगा. एक खास रिपोर्ट के अनुसार, इस वनडे वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच सभी मुकाबले बांग्लादेश में खेले जाने की संभवाना है.

बता दे की एशिया कप 2022 के ख़त्म होने के तुरंत बाद ही भारत की तरफ से कहा गया था की एशिया कप 2023 के टूर्नामेंट के लिए भारत पाकिस्तान नहीं जायेगा. इसके बाद से ही मामला काफी बिगड़ा हुआ है. दोनों देशो के बीच क्रिया प्रतिक्रिया का सिलसला जारी है. इन सबके बीच हाल ही में खबर आई की एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान में ही होगा, लेकिन भारतीय टीम अपने सभी मुकाबले दुबई या श्रीलंका में खेलेगी. यदि भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल हुआ तो वो भी दुबई या श्रीलंका होगा.

इसके बाद अब पाकिस्तान ने भी भारत को आँख दिखाने का काम किया है. एक ख़ास रिपोर्ट में दावा किया गया की अब पाकिस्तान भी वनडे वर्ल्डकप 2023 खेलने के लिए भारत नहीं आएगा. दोनों देशों के बीच राजनीतिक संबंधों को देखते हुए आईसीसी स्तर पर चर्चा की गई है और दावा किया गया है की पाकिस्तान भी भारत के साथ अपने सभी मुकाबले बांग्लादेश में खेलेगा.

बता दे की इस बार एशिया कप 2023 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है, तो वही वनडे वर्ल्डकप 2023 की मेजबानी भारत के पास है. वनडे वर्ल्डकप 2023 का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में होना है. और एशिया कप 2023 का आयोजन September में होना है.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.