शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया आईपीएल 2023 का 56 वां मैच पूरी तरह से एकतरफा रहा. दरअसल, इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाये थे और संजू की राजस्थान को 150 रन का लक्ष्य दिया था.

इसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने महज 13.1 ओवर में यशस्वी जयसवाल की 98 रन और संजू सेमसन की 48 रन की शानदार पारी की बदौलत 151 रन बनाये और 9 विकेट से इस मैच को जीत लिया और अंक तालिका में तीसरे पायदान पर कब्ज़ा कर लिया. वही, नितीश राणा की KKR को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा.

अब इस मैच में मिली हार के बाद KKR के कप्तान नितीश राणा ने बड़ा ब्यान दिया है, जिसमे उन्होंने अपनी टीम के बल्लेबाजो की हार का जिम्मेदार ठहराया है और यशस्वी जयसवाल की बल्लेबाजी की भी तारीफ की है. बता दे की इस मैच में RR की पारी का पहला ही ओवर नितीश राणा डाला था, जिसमे जयसवाल ने 26 रन कूटे थे.

ऐसे में नितीश राणा ने अपने ब्यान में कहा, ‘हमें जायसवाल की पारी की तारीफ करनी होगी, क्योकि यह एक ऐसा दिन था जब वह कुछ भी कर सकते थे जो वह चाहते थे. उसने इस टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की है, इसलिए मैंने सोचा कि एक अंशकालिक स्पिनर शायद उसे आत्मसंतुष्ट कर सकता है, यही हमारा प्लान था. लेकिन उसने शानदार खेला और ऐसी चीजें होती हैं. ‘

इसके आगे नितीश राणा ने अपनी टीम के बल्लेबाजो के लिए कहा की ‘यह 180 रन का विकेट था, लेकिन हमने बल्‍लेबाजी में गलती की है, इसीलिए हम ये मैच हारे और दो अंक खोने में हमारी ही गलती है. ‘

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news