रविवार को आईपीएल 2023 का पांचवा मैच एम् चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियन्स और रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया, जोकि RCB फैंस के लिए बेहद दिलचस्प और रोमांच से भरपूर रहा. क्योकि इस मैच में फाफ डू प्लेसिस की कप्तानी वाली RCB ने MI को करारी मात देकर 8 विकेट से ये मैच जीता. RCB ने ये मैच फाफ और कोहली की तूफानी बल्लेबाजी के दम पर मात्र 16. 2 ओवर में ही जीत लिया है.

बता दे की इस मैच में RCB ने टॉस जीतकर पहल गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जोकि RCB के लिए बेहद फायदेमंद रहा. क्योकि जब MI पहले बल्लेबाजी करने के लिए मैदान में उतरी तो MI के लगभग सभी बल्लेबाज बुरी तरह फिलोप हुए. जहाँ कप्तान रोहित 1 रन बनकर आउट हुए और इशान किशन भी 10 रन बना सके. इसके बाद कैमरून ग्रीन और सूर्यकुमार यादव भी 5 और 15 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

लेकिन इसके बाद तिलक वर्मा और नेहल ने MI के लिए कुछ शानदार बल्लेबाजी की. जहाँ तिलक ने 46 गेंद में नाबाद 84 रन बनाये तो वही नेहल ने 13 गेंद में 21 रन बनाये. इसी के दम पर MI, RCB के समाने 171 रन का कुछ सम्मानजंक स्कोर रख पाई, नहीं तो एक समय MI के लिए 100 रन का आकड़ा छूना भी मुश्किल लग रहा था. खैर, जब MI ने RCB को 172 रन का लक्ष्य दिया.

जिसे RCB ने मात्र 16.2 ओवर में मात्र 2 विकेट के नुकसान में हासिल कर लिया और इस मैच को पुरे 8 विकेट से जीत लिया. RCB की इस जीत के हीरो विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस रहे. इसमें जहाँ फाफ ने 43 गेंद में 73 रन बनाये तो वही विराट कोहली ने 49 गेंद में नाबाद 82 रन बनाये और खुद के दम पर RCB को जीत दिलाई.

वही, बात करे गेंदबाजी की तो MI की तरफ से कैमरून ग्रीन और अरशद खान ने 1 -1 विकेट लिया. वही, RCB की तरफ से कर्ण शर्मा ने 2 विकेट लिए. इसके अलावा सिराज, टोपली, आकाश और हर्षल ने 1 -1 विकेट अपने नाम किया. और RCB को जीत दिलाने का काम किया.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news