इस बात में कोई दो राय नहीं की इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल पैसे का खेल है. यहाँ हर सीजन में देखा जाता है की सभी फ्रैंचाइज़ी आईपीएल ऑक्शन में खिलाड़ियों पर करोड़ो रूपये पानी की तरह बहा देती है, भले ही वो खिलाड़ी पुरे सीजन फिसड्डी साबित हो इसके बावजूद भी इतने रूपये खर्च कर देती है, जिसका कोई अंदाजा भी नहीं लगा सकता. लेकिन अब इसमें कुछ अलग हो जा रहा है.

तमाम मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सभी फ्रैंचाइजीया खिलाड़ियों को पुरे साल के लिए साइन करने पर विचार कर रही है. मतलब यदि कोई टीम किसी खिलाड़ी को पुरे सीजन के लिए मोटी रकम में साइन करती है तब वो खिलाड़ी अपने देश की टीम के लिए भी आईपीएल फ्रैंचाइज़ी से पूछकर ही खेल पायेगा. जी हां, इसकी शुरुआत आईपीएल की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ने कर भी दी.

मुंबई इंडियंस ने दिया करोड़ो का ऑफर:-

हाल ही में आई मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ‘मुंबई इंडियंस ने ऑफिसियली इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को इस तरह का ऑफर दिया है. बताया जा रहा है की मुंबई इंडियंस ने गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को फुल टाइम 10 करोड़ रूपये का ऑफर दिया है. इस ऑफर के अनुसार, यदि जोफ्रा आर्चर MI के साथ अनुबंध साइन करते है तब उन्हें अपने देश इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए MI से परमीशन लेनी होगी.

इस साल फ्लॉप साबित हुए जोफ्रा आर्चर:-

वैसे आपको बता दे की पहले जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल में MI के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन पिछले सीजन और इस सीजन में उनकी इंजरी का नुकसान MI को झेलना पड़ा है. बात इस सीजन में जोफ्रा आर्चर के प्रदर्शन की करे तो इस बार इनका निराशजनक प्रदर्शन रहा है.

आर्चर अपनी गेंदबाज़ी से कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं. इन्होने इस साल 2023 में अब तक कुल 5 मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने कोवल 2 विकेट को अपने नाम किया है. हालांकि जोफ्रा आर्चर इस बार महंगे भी साबित हुए हैं. उन्होंने 95 की औसत के साथ और 9.50 की इकॉनमी रेट के साथ 190 रन खर्च किए हैं. आने वाले मैच में जोफ्रा को अपनी घातक गेंदबाज़ी का मुज़ायरा पेश करना होगा.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news