WPL 2023:  वीमेंस प्रीमियर लीग (WPL) का पहला सीजन खेला जा रहा है. फिलहाल, हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस (MI) के अलावा दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम भी प्लेऑफ के लिए क्वॉलीफाई कर चुकी है.

प्वाइंट टेबल में तीसरे स्थान पर अब भी जंग जारी है

जबकि तीसरे स्थान के लिए यूपी वारियर्ज, गुजरात जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए दिलचस्प जंग है. दरअसल, वीमेंस प्रीमियर लीग प्वॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो तीसरे स्थान के लिए यूपी वारियर्ज, गुजरात जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर तीनों टीमें दावेदार हैं. मुंबई इंडियंस की प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम है.

हालंकि शनिवार को आरसीबी के खिलाफ गुजरात जाएंट्स की हार के बाद दिल्ली कैपिटल्स ने भी प्लेऑफ के लिए क्वॉलीफाई कर लिया.वीमेंस प्रीमियर लीग में सभी टीमें एक-दूसरे के खिलाफ 2-2 बार खेलेंगी.

सारी टीमें कुल 8 मुकाबले खेलने वाली हैं.

WPL के प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल के लिए सीधे क्वॉलीफाई कर जाएंगी. जबकि प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे और तीसरे नंबर पर रहने वाली टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा.

एलिमिनेटर की विनर टीम फाइनल में पहुंच जाएगी, जहां उसका खिताबी मुकाबला प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम से होगा. वीमेंस प्रीमियर लीग का फाइनल मुक़ाबला 26 मार्च को मुंबई में खेला जाएगा.प्लेऑफ का पहला मुकाबला एलिमिनेटर होगा।

यह मैच दूसरे और तीसरे नंबर पर रहने वाली टीमों के बीच खेला जाने वाला है.

WPL

वहीं, प्वॉइंट्ट टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम फाइनल के लिए सीधी क्वॉलीफाई कर जाएगी. जबकि चौथे और पांचवें नंबर पर रहने वाली टीम एलिमिनेट हो जाएगी, यानि टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगी.

फिलहाल, प्वॉइंट्स टेबल पर नजर डालें तो मुंबई इंडियंस के अलावा दिल्ली कैपिटल्स प्लेऑफ के लिए क्वॉलीफाई कर चुकी है.

जबकि यूपी वारियर्ज की टीम 6 प्वॉइंट्स के साथ तीसरे नंबर पर है और प्लेऑफ में पहुंचने की मजबूत दावेदार है. लेकीन, आरसीबी और गुजरात जाएंट्स के 4-4 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है.

Share.

Sports Article Writer

google news