कल रात मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच हुए मैच में तेज गेंदबाज मोहसिन खान ने मैच के आखरी ओवर जो शानदार प्रदर्शन किया वो काबिले तारीफ था. दरअसल, इस समय जब मुंबई इंडिया को लास्ट ओवर में जीत के लिए 11 रन की दरकरार थी, तब मोहसिन खान ने ऐसा प्रदर्शन किया की मुंबई के बल्लेबाज टीम डेविड और कैमरून ग्रीन 11 रन नहीं बना सके. जबकि ये दोनों बल्लेबाज हारा हुआ मैच जीताने के लिए जाने जाते है. लेकिन कल मोहसिन खान के सामने इनकी एक भी नहीं चली.

लिहाजा, इस मैच में मुंबई इंडियंस को महज 5 रन से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. वही, लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने धमाकेदार जीत दर्ज की और प्लेऑफ में जाने की दावेदारी ठोक दी. वही, आपको बता दे की कल के मैच में मोहसिन खान का गेंदबाजी करना कोई आसन नहीं था. यहाँ तक पहुँचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत और कई मुश्किलों का सामना किया है. जिसका खुलासा खुद मोहसिन ने कल के मैच के बाद किया है.

पिछले 10 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे पिता:-

मोहसिन खान के अनुसार, उनके जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया जब डॉक्टर ने उनसे साफ कह दिया था की आपका हाथ भी काटना पड़ सकता है. मोहसिन खान ने अपने ब्यान में कहा-

‘यह मेरे लिए कठिन समय था क्योंकि मैं पुरे एक साल बाद खेल रहा था. मेरे पिता को कल ही आईसीयू से छुट्टी मिली है. वह पिछले 10 दिनों से अस्पताल में थे. यह मैंने उनके लिए किया है. वह देख रहे होंगे. टीम और सपोर्ट स्टाफ, गौतम गंभीर सर, विजय दहिया सर का आभारी हूं कि उन्होंने मुझे इस मैच में मौका दिया. मैंने अपने पिछले मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था.’

बता दे की मोहसिन खान अभी अनकैप्ड खिलाड़ी है. इन्होने अब तक आईपीएल में 12 मैच खेले हैं. जिनमे इस 16 विकेट चटकाए हैं. उन्हें अब तक एक प्रथम श्रेणी मैच खेलने का मौका मिला है और उन्होंने दो विकेट लिए हैं. लिस्ट ए में मोहसिन ने 17 मैच में 26 विकेट झटके हैं.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news