मोहम्मद शमी vs शार्दुल ठाकुर? पाकिस्तान के खिलाफ कौन होना चाहिए अंदर कौन बाहर? आकाश चोपड़ा ने आसान भाषा में समझा दिया

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने ICC वनडे वर्ल्डकप 2023 के अपने पहले दो मैच धमाकेदार तरीके से जीत लिए है और अब टीम इंडिया पाकिस्तान के साथ भिड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है. वही, अब इस मैच में टीम इंडिया की प्लेयिंग 11 क्या होगी? इसपर भी चर्चा काफी गर्म है और कई तरह के सवाल सामने आ रहे है, जिनमे से एक सवाल ये भी है की पाकिस्तान के खिलाफ शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद शमी में से किसे खेलने का मौका दिया जायेगा?

शार्दुल ठाकुर रहे पहली पसंद:-

Mohammed Shami vs Shardul Thakur
Mohammed Shami vs Shardul Thakur

बता दे की पिछले काफी समय से शार्दुल ठाकुर कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की पहली पंसद है, यहाँ तक की अफगानिस्तान के खिलाफ भी उन्हें प्लेयिंग 11 में शामिल किया गया, जबकि शमी बाहर रहे है. खैर, आगे की बात करे तो क्या पाकिस्तान के खिलाफ भी शार्दुल ठाकुर ही कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की पहली पंसद होंगे? या मोहम्मद शमी का कुछ हो सकता है? आइये जानते है इस सवाल का जवाब मशहूर कमेंटेटर और पूर्व क्रिकेटर आकाश चौपड़ा ने क्या दिया?

उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा की ‘आठवें नंबर पर बल्लेबाजी में गहराई लाने के लिए टीम में शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है, लेकिन वो आठवें नंबर पर ज्यादा रन बनाने में सक्षम नहीं है. इसलिए मेरा मानना है शार्दुल की जगह टीम में मोहम्मद शमी को शामिल किया जाना चाहिए. क्योकि जिस काम के लिए शार्दुल को टीम में शामिल किया गया है वह उस तरह की बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं’

अफगानिस्तान के खिलाफ भी मिला मौका:-

Mohammed Shami vs Shardul Thakur
Mohammed Shami vs Shardul Thakur

बता दे की पिछली कई वनडे सीरीज में मोहम्मद शमी को टीम की प्लेइंग इलेवन में ना के बराबर मौके मिले है, उन्हें केवल बुमराह और सिराज के ना होने पर मौके मिले है, जबकि शार्दुल ठाकुर को तीसरे तेज गेंदबाज और 8 नंबर पर बल्लेबाजी में योगदान के लिए काफी ज्यादा मिले है. अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच से पहले भी शमी को टीम में शामिल करने की मांग उठी थी.

फैंस को उम्मीद थी कि, शमी को शार्दुल ठाकुर या फिर रविचंद्रन अश्विन की जगह टीम में मौका मिल सकता है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. अब पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में देखना होगा कि क्या मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया जाएगा?

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.