IND Vs AUS: इस खिलाड़ी की गलती ऑस्ट्रेलिया को पड़ी भारी, बना हार का कारण जानिए क्या रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट - Mitchell Marsh

IND Vs AUS: इस खिलाड़ी की गलती ऑस्ट्रेलिया को पड़ी भारी, बना हार का कारण जानिए क्या रहा मैच का टर्निंग प्वाइंट

IND Vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला कल चेन्नई में खेला गया था इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 200 रन का लक्ष्य दिया।

भारतीय गेंदबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया टीम के बल्लेबाज और सफल रहे जिसके वजह से बहुत ही कम रन का टारगेट ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को दिया, हालांकि भारतीय टीम की भी स्थिति ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने नाजुक कर दिए थे लेकिन एक बेहतर रणनीति और सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी भारतीय खिलाड़ी ने किया और मुकाबला अपने पक्ष में लाया।

mitchell marsh
mitchell marsh

मिचेल मार्श(Mitchell Marsh)की गलती ऑस्ट्रेलिया को पड़ी भारी

जवाब में भारतीय टीम की शुरुआती प्रदर्शन काफी खराब थी ईशान किशन पर काफी उम्मीद भारतीय टीम कर रहे थे जो गोल्डन डक पर पेवेलियन लौट चुके थे तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर भी हेजलवुड का शिकार बन गए।

mitchell marsh
mitchell marsh

भारतीय टीम की स्थिति इतनी खराब हो गई थी कि दो रन पर भारतीय टीम के तीन विकेट गिर चुके थे यानी की मैच पूरी तरह से ऑस्ट्रेलिया की टीम के हाथ में था टीम का कमान संभालने विराट कोहली और केएल राहुल एक बेहतर रणनीति के साथ मैदान पर आए थे।

mitchell marsh
mitchell marsh

हाजेलवुड आठवें ओवर में गेंदबाजी करने आए इनके गेंद में काफी उछाल थी इस उछाल का शिकार विराट कोहली बन गए लेकिन मिचेल मार्श अपनी खराब फील्डिंग की वजह से कैच छोड़ दिए जो भारतीय टीम के लिए एक वरदान साबित हुआ।

इनकी गलती का खामियाजा चेन्नई में ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी महंगा पड़ गया और बल्लेबाज विराट कोहली ने 85 रन बनाकर एक बेहतर पार्टनरशिप निभाई जिसकी वजह से भारतीय टीम हारी हुई मुकाबले को अपने पक्ष में कर लिया।

जानिए क्या था मैच का टर्निंग प्वाइंट

mitchell marsh
mitchell marsh

जिस समय पर मिचेल ने यह कैच छोड़ा था उसे वक्त भारतीय टीम का स्कोर 20/3 था और विराट कोहली सिर्फ 12 रन ही बनाए थे यानी अगर यह कैच हो जाता तो विराट कोहली की विकेट गिर जाती तो भारतीय टीम को इस मुकाबले में वापसी करना लगभग असंभव ही था।

जीवनदान मिलने के बाद विराट कोहली ने दोबारा अपनी गलती नहीं की और एक बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 116 गेंद पर 85 रन की शानदार पारी खेली विराट कोहली ने केएल राहुल के संग मिलकर चौथे विकेट के लिए 165 रन का एक बेहतर पार्टनरशिप निभाया।

 

 

 

Share:

Leave a Comment

Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport