शुभमन का उड़ाया डंडा, साह- मिलर को दिया गच्चा.. 20 लाख में MI को मिला अनमोल हीरा, जो GT के लिए बना काल

कहते है की क्रिकेट अनिश्चितताओ का खेल है. यहाँ कब क्या हो जाए, किस गेंद पर मैच का रुख बदल जाए कुछ नहीं कहा जा सकता. यहाँ हर गेंद पर अनुमान बदल जाते है. इसी के साथ कभी कभी देखा जाता है की मैच में जो कम बड़े बड़े खिलाड़ी नहीं कर पाते वो काम नए नवेले खिलाड़ी कर देते है और अपने पहले ही मैच में हीरो बन जाते है. ऐसा ही कुछ शुक्रवार को गुजरात टाइटन्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गये आईपीएल 2023 के 57 वें मैच में मुंबई इंडियंस के एक इम्पैक्ट प्लेयर ने किया है.

अब इस प्लेयर का नाम पुरे सोशल मिडिया पर छाया हुआ है. क्रिकेट की दुनिया के तमाम दिग्गज इस खिलाड़ी की तारीफ करते नहीं थक रहे है. बता दे की इस खिलाड़ी ने शुक्रवार को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ अपने 4 ओवर के कोटे में 3 बड़े विकेट निकाले और 7.75 की इकॉनमी से 31 रन खर्च किये. हालंकि, इस खिलाड़ी की इकॉनमी थोड़ी सी ज्यादा रही, लेकिन इसने विकेट निकालकर सभी को खुश कर दिया और ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि आकाश मधवाल है. राईट आर्म मीडियम फ़ास्ट बोलर है…

इन्होने कल के मैच में MI के लिए GT के सलामी बल्लेबाज रिद्धिमान साह को LBW आउट किया, इसके बाद शुभमन गिल को बोल्डआउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. इतना ही नहीं 100 से अधिक आईपीएल के मैच खेलने वाले डेविड मिलर को भी LBW आउट करके पवेलियन का रास्ता दिखाया. ऐसे में अब इस खिलाड़ी की चर्चा चारों ओर चल रही है और फैंस के मन में ये भी सवाल है की ये आकाश मधवाल कौन है? तो चलिए हम आपको बताते है आकाश मधवाल के बारे में विस्तार से..

कौन है आकाश मधवाल?

सबसे पहले आपको बता दे की आकाश मधवाल ऋषभपंत के शहर रूडकी से ताल्लुक रखते है. ये घरेलू क्रिकेट में उत्तराखंड की तरफ से खेलते हैं. इस गेंदबाज को पिछले सीजन में चोटिल सूर्यकुमार यादव की जगह रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर टीम के साथ जोड़ा गया, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला. इसके बाद भी मुंबई ने इस खिलाड़ी को इस साल 20 लाख रुपये में रिटेन किया.

अब तक आकाश मधवालआईपीएल के 4 मैच खेल चुके है, जिनमे 9.50 की इकॉनमी से 4 विकेट चटकाए है, इनका बेस्ट बोल्लिंग फिगर 3/31 रहा है. इसी के साथ आपको बता दे की इन्होने साल 2019 में फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था और अभी तक 10 मैचों में 12 विकेट चटकाए हैं. इन्होने लिस्ट ए के 17 मैचों में 18 विकेट लिए हैं जबकि 22 टी20 मैचों में आकाश के नाम 24 विकेट दर्ज हैं. आकाश मधवाल MI के नेट बॉलर भी रह चुके हैं.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.