IND vs AUS: टीम इंडिया में हुई महेंद्र सिंह धोनी की वापसी, अब कंगारुओं की खैर नहीं।

IND vs AUS : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जा रही है. जिसमें पहले मुकाबले को टीम इंडिया ने 5 विकेट से अपने नाम किया जबकि दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए भारत को बिना विकेट के नुकसान से करारी शिकस्त दे दी.

फाइनल मुकाबला कल चेन्नई में खेला जाएगा।

अब सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला चेन्नई में 22 मार्च से खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले ही टीम के खिलाड़ियों से दिग्गज खिलाड़ी मिलते नजर आएंगे.

चेन्नई में होने वाले तीसरे मुकाबले में टीम इंडिया की स्थिति ‘करो या मरो’ वाली होगी. भारत के लिए ये मुकाबला ना सिर्फ सीरीज जीतने के लिए अहम है बल्कि आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत का नंबर वन का ताज भी दांव पर लगा है. अगर यह मुकाबला भारत के नाम रहता है तो टीम इंडिया को प्वाइंट टेबल में काफ़ी फायदा होगा। और अगर भारत हारता है तो ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले नंबर पर पहुंच जाएगी।

टीम इंडिया इस मैदान कुछ ख़ास नहीं कर सकी है।

इस चेन्नई के स्टेडियम में टीम इंडिया का रिकॉर्ड कुछ खास नहीं है क्योंकि पिछले 6 सालों से टीम इंडिया इस मैदान पर जीत के लिए तरस रही है. यहां भारत ने 2019 में आखिरी वनडे मुकाबला खेला था. इस मैच में वेस्ट इंडीज ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया था.

इस मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी के नाम सबसे ज्यादा रन है. धोनी ने कुल 6 मैचों में 401 रन बनाए हैं. इसके बाद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली हैं. कोहली ने चेपॉक में अभी तक खेले 7 मुकाबलों में 283 रन बनाए हैं. इसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक भी शामिल हैं.

एमएस धोनी भी रहेंगे चेपाक में मौजूद।

टीम इंडिया और फैंस के लिए खुशी की बात यह है कि तीसरे वनडे मुकाबले के दौरान पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी चेपॉक स्टेडियम में मौजूद रहेंगे और इस मुकाबले का गवाह बनेंगे. वहीं, इससे पहले एमएस धोनी भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली से भी मुलाकात करेंगे.

एक तरफ टीम इंडिया इस सीरीज में 2-1 से जीत हासिल करना चाहेगी. तो वहीं, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया भी यह सीरीज जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी. यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी होती है. वनडे सीरीज में अभी दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं.

Leave a Comment

Sports Article Writer