CSK फैंस को बड़ा झटका! आईपीएल 2023 के फाइनल से बैन हो सकते है महेंद्र सिंह धोनी

इस समय आईपीएल का 16 वां सीजन अपने अंतिम चरण में है और अब तक प्लेऑफ के दो मैच खेले जा चुके है, जिनमे से पहला मैच जीतकर महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुँच चुकी है. वही, क्रुनाल पांड्या की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायन्ट्स बुधवार को मुंबई के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. अब 26 मई को प्लेऑफ का अंतिम मैच गुजरात टाइटन्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जायेगा. इनमे से जो टीम जीतेगी वो फाइनल में चेन्नई की प्रतिद्वंद्वी टीम होगी.

इसके बाद 28 मई को इस आईपीएल का फाइनल मुकाबला दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट ग्राउंड नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में खेला जायेगा. लेकिन इस मैच से पहले क्रिकेट फैंस के लिए एक बहुत ही बुरी खबर सामने आ रही है की दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह इस आईपीएल का फाइनल नहीं खेल सकते. उन्हें इस मैच से बैन किया जा सकता है. जी हां, इस खबर के आने के बाद CSK टीम और उनके फैंस काफी परेशान है. तो चलिए जानते है क्या है इसका कारण..

साइमन डुल और सुनील गावस्कर भी है धोनी से नाराज:-

दरअसल, ये मामला प्लेऑफ के पहले मैच से जुड़ा है. इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने कुछ ऐसी हरकत की थी जोकि क्रिकेट प्रेमियों का मुंह निचा कर देने वाली थी. दरअसल, इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने पारी का 16 वां ओवर श्रीलंकाई गेंदबाज मतीशा पथिराना से डलवाने की जिद्द की वजह से करीब 5 मिनट तक फिल्ड अंपायर से बहसबाजी करके बर्बाद किया था. ये हरकत कुछ लोगो को पसंद नहीं आई. इनमे से साइमन डुल और सुनील गावस्कर भी शामिल है.

उन्होंने धोनी की इस हरकात पर अपनी नाराजगी व्यक्त की थी, ऐसे में अब एक ख़ास रिपोर्ट्स के अनुसार, महेंद्र सिंह धोनी पर टाइम वेस्ट करने का चार्ज लग सकता है. इसमें धोनी पर जुर्माना या बैन लग सकता है. अब ये खबर CSK को काफी परेशानी करने वाली हो सकती है, यदि ऐसा हुआ तो इस साल CSK का ट्रॉफी जीतने का सपना टूट सकता है.

वैसे, आपकी जानकारी के लिए बता दे की आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई अपडेट नहीं है की अंपायर ने धोनी के खिलाफ कुछ शिकायत की है या नहीं. लेकिन यदि एक्शन लिया गया तो इसका नुकसान CSK को तो होगा ही, साथ में धोनी की इमेज पर भी काफी गहर असर पड़ेगा.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.