बीते रविवार को M.S धोनी की अगुवाई वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ IPL 2023 के 33 वां मैच खेला जोकि बेहद दिलचस्प और रोमांच से भरपूर रहा. क्योकि इस मैच में खूब चौको- छक्को की बरसात देखने को मिली और अंत में इस मैच को CSK ने 49 रन के बड़े अंतर से धमाकेदार तरीके से जीता.

वही, आपको बता दे इस मैच को जीतने के बाद CSK के कप्तान धोनी ने एक बड़ा और भावुक ब्यान भी दिया है, जिसने सभी फैंस की चिंता काफी हद तक बढ़ा दी है. जी हां, दरअसल उन्होंने अपने इस ब्यान में खुद के संन्यास को लेकर काफी कुछ संकेत दिए है.

बता दे की कल का मैच KKR के होम ग्राउंड ईडन गार्डन में ही खेला गया था, इसके बाद भी पूरा स्टेडियम CSK की जर्सी में नजर आया था. सभी फैंस ने अपनी होम टीम को छोड़, CSK को खुलकर सपोर्ट किया. यहाँ तक की जब धोनी मैदान में उतरे तब उनके समर्थन में फैंस का उत्साह कुछ अलग ही लेवल का देखा गया.

इस सब को देखते हुए धोनी ने अपने इस बयाँ में कहा, “मैं सभी फैंस के समर्थन के लिए धन्यवाद कहूंगा, क्योकि वो वे बड़ी संख्या में हमें सपोर्ट करने आए. इनमें से ज्यादातर फैंस अगली बार कोलकाता नाइट राइडर्स की जर्सी में नजर आएंगे. ऐसे में मुझे लगता है की वे मुझे विदाई देने की कोशिश कर रहे हैं, इसलिए क्राउड को बहुत-बहुत धन्यवाद.”

बता दे की धोनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास पहले ही ले चुके है, लेकिन वो अभी भी आईपीएल खेल रहे है. हालाँकि, अब माना जा रहा है की आईपीएल 2023 के ख़त्म होते ही वो आईपीएल से भी संन्यास ले सकते है. क्योकि अब धोनी की उम्र काफी अधिक 41 साल हो चुकी है और इस उम्र में शरीर क्रिकेट खेलने के लिए साथ नहीं देता. इस आईपीएल में भी देखा जा रहा है की वो अपने घुटने की चोट से जूझ रहे है.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news