Krunal Pandya: इंडियन प्रीमियर लीग 2023 का 51वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस (GT vs LSG) के बीच मैच खेला गया. इस मैच में लखनऊ के कप्तान क्रुणाल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. जोकि गुजरात के सलामी बल्लेबाजों ने गलत साबित किया.क्योंकि गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 120 गेंदों में 2 विकेट की नुकसान पर 227 रन बनाए. वहीं इस विशाल का लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 171 रन बना सकीं और गुजरात ने यह मैच 56 रनों से जीत लिया. वहीं इस मैच में मिली जीत के बाद कप्तान क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने तोड़ी चुप्पी.

Krunal Pandya ने हार के बाद मां को किया याद

लखनऊ की टीम ने इस मुकाबले में साधार प्रदर्शन किया. जिसकी वजह से हार का सामना करना पड़ा. पहले गेंदबाजी करते हुए काफी रन लुटाए. जिसकी वजह से गुजरात टाइटंस ने विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. वहीं इस लक्ष्य का पीछा करते हुे काइल मेयर्स और डी कॉक के अलावा किसी बल्लेबाजी का बल्ला नहीं चला. खुद कप्तान क्रुणाल पाड्या बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इस मैच मिली हार के बाद क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) मायूस नजर नहीं आए, बल्कि उन्होंने अपने भाई की जीत की खुशी में दिल छूने वाला बयान देकर महफ़िल लूट ली. उन्होंने कहा,

”जब आप 227 का पीछा कर रहे होते हैं तब आपको हर ओवर में प्रहार करना होता है. 200 के स्कोर का पीछा करते समय आप एक दो ओवर में कम रन जाना मंज़ूर कर सकते हैं लेकिन 227 का पीछा करते समय नहीं था. अगर हमने गुजरात को 200-210 तक रोक दिया होता तो शायद हम यह मैच जीत सकते थे. हमने पहली पारी में काफी रन दिए. जब स्कोर 227 रन का है, तो आपको हर ओवर में कड़ी मेहनत करनी होती है. वास्तव में सतह अच्छा खेली. बल्लेबाजों ने कहा कि यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा विकेट है.

मां को याद करते हुए क्रुणाल ने कहा,

मेरे और हार्दिक के बीच इतना प्यार है कि शायद ही कोई हंसी-मजाक हो। मां बहुत खुद है उन्होंने कहा था कि 2 अंक घर ही आने हैं। मैं उसे इस (कैच) के बारे में निश्चित तौर पर बता सकता हूं.”

हार्दिक कप्तानी भाई क्रुणाल पांड्या पर पड़ी भारी

गजरात टाइटंस का सामाना लखनऊ सुपर जायंट्स से अहमदाबाद के स्टेडियम में हुआ. जहां लखनऊ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया. गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या और लखनऊ के कप्तान क्रुणाल पांड्या आमने-सामने थे. आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब दो भाई भिड़ रहे थे LSG के नियमित कप्तान केएल राहुल चोट के कारण 16वें सीजन से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह क्रुणाल को फ्रेंचाइजी की कप्तानी सौंपी गई, लेकिन इस मैच में कप्तान हार्दिक पांड्या की कप्तानी अपनी ही सगे भाई क्रुणाल पाड्या पर भारी पड़ गई. हार्दिक ने शानदार कप्तानी करते हुए क्रुणाल की टीम को 56 रनों से हारा दिया.

Share.

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.

google news