ब्रहस्पतिवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच गये मैच में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का तूफानी प्रदर्शन देखने को मिला. इस मैच में उन्होंने शानदार शतक जड़ा. जिसके अब चारो तरफ उनका नाम छाया हुआ है. इस शतक के बाद जहाँ एक तरफ कोहली के फैन्स की ख़ुशी का ठिकाना नहीं है तो वही क्रिकेट की दुनिया के तमाम दिग्गज कोहली की तारीफ करते नहीं थक रहे है.

इसी बीच सोशल मिडिया पर शतक के बाद विराट कोहली के जश्न का विडियो खूब वायरल हो रहा है. उनके सभी फैन्स इस विडियो को पसंद कर रहे है और सोशल मिडिया पर जमकर शेयर कर रहे है. इस विडियो में देखा जा सकता है की जब कोहली भुवनेश्वर कुमार के ओवर की पांचवी गेंद पर शानदार छक्का जड़ा शतक पूरा करते है तब वो ख़ुशी से झूम उठते है.

सबसे पहले वो अपने साथी खिलाड़ी फाफ डू प्लेसिस को गले लगाते है, इसके बाद हवा में हाथ खोलकर बल्ला लहराते और फिर जमीं पर घुटनों के बल बैठकर अपने सभी फैन्स का शुक्रिया अदा करते है. वही, डग आउट में बैठे RCB के सभी खिलाड़ी भी कोहली के सम्मान में सर झुकाते है. इतना ही नहीं. जब कोहली अगली गेंद पर आउट हो जाते है तब SRH के बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन भी कोहली को उनके शतक के लिए शुभकामनाएं देते है. जिन्होंने मैच की पहली पारी में SRH के लिए शतक ठोका था.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IPL (@iplt20)

वही, बात करे इस मैच के नतीजे की तो इस मैच में SRH ने पहले बल्लेबाजी की थी और हेनरिक क्लासेन के शतक के दम पर RCB के सामने 186 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया था, जिसे RCB ने कोहली के शतक और कप्तान फाफ की 71 रन की पारी के दम पर 19.2 ओवर में ही हासिल कर लिया. RCB ने 19. 2 ओवर में 187 रन बनाकर 8 विकेट से इस मैच को जीता.

वही, आपको बता दे की जहाँ विराट कोहली ने 158.73 के स्ट्राइक रेट से 63 गेंदों में 12 चौको और 4 छक्को लगाकर 100 रन की तूफानी पारी खेली तो वही इसी मैच में SRH के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने 51 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्के लगाकर 104 रन की शतकीय पारी खेली. इनका स्ट्राइक रेट 203.92 रहा.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news