नंबर 3 पर विराट कोहली या ईशान किशन? जाने कप्तान रोहित शर्मा ने किसे चुना और क्यों?

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के दुसरे मैच के चौथे दिन खेल में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने ईशान किशन को विराट कोहली से पहले नंबर 3 के लिए बल्लेबाजी करने के लिए भेजा था. जिसके बाद सोशल मिडिया पर खूब बवाल मचा. पहले तो फैंस ने कप्तान रोहित शर्मा को खूब गलियाँ दी. मगर बात में खुद ईशान किशन ने कहा की ये फैसला कोहली भैया का ही था. क्योकि वो मैच की कंडीशन को जानते थे. उन्होंने ही मुझे उपर भेजने की पहल की.

हालाँकि, ईशान किशन ने भी मौके का खूब फायेदा उठाया और कप्तान रोहित शर्मा- कोहली की उम्मीदों के मुताबिक तेज गति रन से बनाने लेकिन विवाद तो बन ही गया था. वही, अब इस मसले पर कप्तान रोहित शर्मा का भी बड़ा ब्यान सामने आया है. जिसमे रोहित शर्मा ने विराट कोहली और ईशान किशन की तारीफ की है. तो चलिए जानते है आखिर रोहित शर्मा ने अपने इस ब्यान में क्या कहा और क्या है उसके माइने.. जानते है विस्तार से..

रोहित शर्मा ने दिया बड़ा ब्यान:-

रोहित शर्मा ने अपने बयाँ में कहा, हर जीत अपने आप में ख़ास होती और अलग होती. वेस्टइंडीज में खेलने के चैलेंज भी अलग होते है. हमने अच्छी कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से मैच पूरा नहीं हुआ. अंत में बैटिंग करना मुश्किल होता है, इसलिए हम पहले ही ऐसा स्कोर बनाना चाहते थे की विपक्षी टीम इसे चेज़ करने की कोशिश करे. लेकिन दुर्भाग्य है कि आज खेल नहीं हो पाया. इसके आगे रोहित शर्मा ने सिराज, कोहली और ईशान किशन की तारीफ करते हुए कहा-

मैं सिराज को करीब से देख रहा हु. वो अपने खेल में काफी बेहतर हुए हैं. उन्होंने इस अटैक को लीड किया है. लेकिन मैं नहीं चाहता की वो ही लीड करे. मैं चाहता हूं कि जिसके हाथ में गेंद हो वही लीड करे. आप चाहते हैं कि पूरी पेस बैटरी जिम्मेदारी ले. इसके आगे रोहित ने कहा, हमें ईशान जैसे बंदों की भी जरूरत है. क्योकि हमें तेजी से रन बनाने थे, इसलिए उन्हें प्रमोट किया गया, वह डरे नहीं. उन्होंने सबसे पहले अपना नाम दिया था.

टेस्ट में आपको ऐसे लोगों की भी जरूरत होती है जो पारी को स्टेबल करें जैसे विराट ने किया. उन्होंने कमाल की बैटिंग की. आपको सबका मिक्सचर चाहिए होता है. हमारे पास गहराई है, हमारे पास वराइटी है. हम सही जगह हैं. मैंने हमेशा ही एक टीम के रूप में बेहतर होने पर यक़ीन किया है. इसके आगे रोहित शर्मा ने कहा, हम यही जारी रखना होगा, हम गेम के सारे हिस्सों पर फ़ोकस करना चाहते हैं. हमें फ़ील्डिंग अच्छी करनी होगी और बोलर्स को अंडर प्रेशर भी परफॉर्म करना होगा. बल्लेबाजों को देखना होगा कि वह चैलेंजिंग कंडीशंस में किस माइंडसेट के साथ जा रहे हैं. 

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.