Advertisements
Advertisements

आईपीएल का 16 वां सीजन शानदार तरीके से आगे बढ़ रहा है, अब इसमें हर दिन एक के बाद एक कई मजेदार मैच देखने को मिल रहे है, जोकि मैच के आखरी ओवर तक पहुँच रहे है. ऐसे ही एक रोमांचक मैच शनिवार को पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायन्ट्स के बीच खेला गया. जिसमे के एल राहुल की कप्तानी वाली टीम लखनऊ सुपर जायन्ट्स को पंजाब के हाथो 2 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा.

बता दे की इस मैच में लखनऊ सुपर जायन्ट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए थे और पंजाब की टीम को मात्र 160 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे हासिल करना पंजाब के लिए कोई मुश्किल नहीं था. पंजाब की टीम ने इस लक्ष्य को हासिल करते हुए 19. 3 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाये और इसी के साथ जीत हासिल की. वही के एल राहुल को निराशा का सामना करना पड़ा.

Advertisements

2 विकेट से मिली करारी हार के बाद लखनऊ सुपर जायन्ट्स के कप्तान के एल राहुल ने एक बड़ा ब्यान दिया, जिसमे उन्होंने सीधे तौर पर बल्लेबाजो को हार का दोषी बताया. के एल ने अपने ब्यान में कहा-

जब आप एक नई पिच पर खेलने आते है तो आप यह नहीं सोच सकते की पिछले मैच का क्या स्कोर था. हमें अलग और अच्छी प्लानिंग करनी चाहिए थी. हम लगभग 10 रन शोर्ट रह गये, क्योकि 10 ओवर के बाद ओस की वजह से बल्लेबाजो को मदद मिली. आज हमारे कुछ बल्लेबाज अच्छा करते तो हम 180-190 तक पहुँच पाते. 

Advertisements

लेकिन दुर्भाग्य से कुछ बल्लेबाज रन नहीं बना पाए, यदि वो आज अच्छा खेलते तो स्कोर कुछ और होता और नतीजा कुछ और, हार खेल का हिस्सा है और हम इससे सीखते हैं. हम सभी अपनी भूमिका निभाते हैं, यही टीम को रोमांचक बनाता है. हमारे पास पूरन और स्टोइन की शक्ति है, और मेयर ऊपर से आक्रामक रास्ता अपनाते हैं.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news