ICC WC 2023: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद केएल राहुल का छलका दर्द, बोले- लोग मेरी आलोचना कर रहे थे क्यों…, जानिए क्या है पूरा मामला।

IND Vs AUS: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का मुकाबला काफी रोमांचक रहता है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 के पांचवें मुकाबले काफी रोमांचक हो गया था इस मुकाबले में भारतीय टीम काफी मुश्किल से मैच अपने क़ब्ज़े में लिया।

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप रविवार को यानी की 8 अक्टूबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का मुकाबला खेला गया था इस मुकाबले का सीन काफी जबरदस्त थी उसे मैच के हीरो केएल राहुल और विराट कोहली थे विराट कोहली 85 रन का बेहतरीन पारी खेली तो वही केएल राहुल 97 रन की नवाद पारी खेलकर जीत हासिल कि।

जीत के बाद केएल राहुल(KL Rahul) का छलक दर्द

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतर अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपने टीम को जीत दिलाने वाले केएल राहुल ने Star Sport’s से बातचीत करने के दौरान अपनी दर्द बयां किया है, इन्होंने कहा कि मुझे काफी आलोचना का सामना करना पड़ा मुझे यह बात समझ नहीं आ रहा था कि यह क्या हो रहा है क्योंकि मेरा प्रदर्शन उतना खराब नहीं था.

आगे इन्होंने बताया कि मेरी काफी आलोचनाएं हो रही थी लोग हर मैच और स्थिति में मेरे प्रदर्शन पर कमेंट कर रहे थे मुझे समझ नहीं आ रहा था कि ऐसा क्यों हो रहा है क्योंकि मेरा प्रदर्शन तो उतना ज्यादा भी खराब नहीं था यह काफी परेशान करने और चुभने वाली बातें थी।

अपनी चोट को लेकर भी दिया बड़ा बयान

केएल राहुल ने आगे बताया कि मुझे मालूम है की चोट से उबर की प्रक्रिया कितनी दर्दनाक होती है मैं आईपीएल के दौरान चोटिल हो गया था और करीब चार-पांच महीने तक क्रिकेट से डर रही थी इतना ही नहीं विश्व कप में खेलना भी मेरा निश्चित नहीं था।

मैं बिल्कुल सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाया और अपने अंदर की गलती को ढूंढने का प्रयास किया और मैंने अपने आप से वादा किया था कि मुझे वर्ल्ड कप में वापसी करनी है क्योंकि इस बार का वर्ल्ड कप हमारे घर में खेला जाएगा और इस मुकाबले में मेरा उपस्थित होना अनिवार्य है।

आगे इन्होंने बताया कि लंबे समय से मैं तैयारी कर रहे थे और इस विश्व कप को जीतने के बारे में मैं शुरू से ही सोचता हूं यही वह प्रेरणा है जिससे मुझे हर सुबह बिस्तर से बाहर निकाला और मुझे जिम जाने के लिए मजबूर किया।

 

 

Share:
Rupak Kumar

Cricket lover, sharing stories about the game's magic. Author of engaging cricket tales, celebrating the beauty of this beloved sport