Asia Cup  2022 से लेकर पुरे आईपीएल भारतीय टीम के ओपनर KL राहुल का बल्ला शांत रहा है, भारत की सलामी जोड़ी में KL राहुल फिट नही बैठ रहे हैं ऐसे में भारतीय मैनेजमेंट केएल राहुल (KL Rahul) पर बड़ा फैसला लेते हुए, उन्हें टी20 फॉर्मेट से ड्रॉप कर सकती है और आगामी टी20 विश्व कप कप को ध्यान में रखते हुए, तीन युवा ओपनर बल्लेबाजों को मौका दे सकती है।

यशस्वी जायसवाल

इस लिस्ट में पहला नाम यशस्वी जायसवाल का है जो काफी लंबे समय से टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए यशस्वी जायसवाल जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं  टीम इंडिया से बाहर होने के बाद इस युवा बल्लेबाज ने जमकर मेहनत की और घरेलू क्रिकेट में रन भी बनाए। साथ ही शॉ ने आईपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है।

ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul) के ख़राब फॉर्म को देखते हुए चयनकर्ता इस युवा बल्लेबाज को टी20 विश्व कप 2024 के लिए तैयार कर सकते हैं।

संजू सैमसन

इस लिस्ट में दूसरा नाम संजू सैमसन (Sanju Samson) का है जो धीरे-धीरे टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की करते जा रहे हैं। संजू इस समय शानदार फॉर्म में हैं  ऐसे में केएल राहुल (KL Rahul) के ख़राब फॉर्म को देखते हुए चयनकर्ता इस विस्फोटक बल्लेबाज को टी20 विश्व कप 2024 के लिए तैयार कर सकते हैं।

यह खिलाड़ी भारत के लिए अब तक 7 वनडे और 16 टी20 मुकाबले खेल चुका है और इस दौरान उन्होंने क्रमशः 156 रन और 296 रन बनाए हैं। वहीं, संजू के पूरे टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 226 मैचों में 132.01 के स्ट्राइक रेट की मदद से 5612 रन बना लिए हैं, जिसमें 3 शतक और 35 अर्धशतक शामिल हैं।

ईशान किशन

इस लिस्ट में तीसरा नाम युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) का है जो इस समय शानदार फॉर्म में हैं और अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। इस सीरीज में उन्होंने कुल 123 रन बनाए थे। ईशान को फिलहाल टीम इंडिया में लगातार मौके नहीं मिल रहे हैं।

अगर उन्हें लगातार टीम में मौका मिलेगा तो वो केएल राहुल की जगह लेने के सही हकदारों में से एक हैं। चयनकर्ता इस विस्फोटक युवा बल्लेबाज को टी20 विश्व कप 2024 के लिए तैयार कर सकते हैं। यह खिलाड़ी भारत के लिए अब तक 8 वनडे और 17 टी20 मुकाबले खेल चुका है और इस दौरान उन्होंने क्रमशः 247 रन और 502 रन बनाए हैं।

Share.

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.

google news