भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज होने में अब महज कुछ ही घंटो का समय बचा है. उससे पहले सीरीज के पहले मैच में टीम इण्डिया की प्लेइंग 11 क्या होगी? सभी के समाने ये बड़ा सवाल है. इससे भी बड़ा सवाल ये है की शुभमन गिल इस समय अपनी सबसे शानदार फॉर्म में चल रहे है. उन्होंने अभी न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ टी -20 क्रिकेट में शतक जमाया. उससे पहले श्रीलंका के खिलाफ वनडे में शतक और दुहरा शतक जमाया. इसके अलावा शुभमन गिल टेस्ट में भी शतक जमा चुके है.

ऐसे में क्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी शुभमन गिल ओपन करेंगे? यदि शुभमन गिल ओपन करते है तो के एल राहुल का क्या होगा? वो किस पोजीशन पर खेलेंगे? आपके इन सभी सवालों का जवाब भी के एल राहुल ने अपने एक ब्यान में दिया है.

चलिए जानते है इसके बारे में, के एल राहुल ने क्या कहा-

दरअसल, के एल राहुल ने सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले मिडिया से बात की और कुछ ऐसे खुलासे किये, जोकि सीक्रेट रहने चाहिए थे. उन्होंने टीम की कई रणनीति का खुलासा किया. इसी दौरान जब के एल राहुल से पूछा गया की आप इस सीरीज में शुभमन के आने के बाद आप किस पोजीशन पर खेलेंगे? तब के एल राहुल ने कहा-

यदि मैनेजमेंट चाहती है की मैं टीम में खेलू और तो मैं खेलने के इए तैयार हु. यदि मैनेजमेंट चाहती है की मैं मिडिल ऑर्डर में खेलु तब मैं मिडिल ऑर्डर में भी खेलने के लिए तैयार हूं इससे मुझे कोई परेशानी नहीं ”

के एल राहुल के इस ब्यान से साफ है की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपन तो शुभमन गिल ही करने वाले है. यदि के एल राहुल को प्लेइंग 11 से बाहर नहीं किया गया तब वो मिडिल आर्डर में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज प्लेइंग 11 में नजर आ सकते है. बता दे की इस सीरीज में के एल राहुल टीम इंडिया के उप कप्तान है.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो मैच के लिए टीम इण्डिया का स्क्वाड:-

रोहित शर्मा(C), केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएस भरत, ईशान किशन, आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news