KL Rahul Wicketkeeping Practice :अनोखे अंदाज में विकेटकीपिंग की तैयारी करते दिखे केएल राहुल, टायर के साथ किया अभ्यास

KL Rahul Wicketkeeping Practice With Tyre:  IPL में चोट लगने के बाद KL राहुल ने एशिया कप में धमाकेदार वापसी करके सभी हैरान कर दिया था, हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गयी 3 वनडे सीरीज में राहुल को कप्तानी दी गयी थी जिसमे भारतीय टीम ने ये सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है

(KL Rahul ) वर्ल्ड कप जगह पक्की

KL राहुल जिस ले में दिखाई दे रहे है उसको देखकर लग रहा है की राहुल की वर्ल्ड कप में विकेटकीपर के तौर पर खेलना पक्का है इसके लिए उन्होंने र्ल्ड कप के लिए विकेटकीपिंग के लिए खास तैयारी शुरू कर दी है. राहुल को टायर के साथ विकेटकीपिंग का अभ्यास करते हुए देखा गया.

राहुल (KL Rahul )ने किया टायर के साथ विकेटकीपिंग का अभ्यास

राहुल आने वाले वर्ल्ड कप की तैयारी बहुत जोर से कर रहे हैं, उनकी इस खास तैयारी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रही हैं, तस्वीरों में देखा जा सकता है कि राहुल ने विकेटकीपिंग के अभ्यास के लिए स्टंप के करीब एक बड़ा सा टायर रखा हुआ है और वे खुद टायर के पीछे बैठकर गेंद पकड़कर अभ्यास कर रहे हैं.

ईशान किशन या KL राहुल

भारत के विश्व स्क्वाड में विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन को भी चुना गया है. अब देखना होगा भारतीय टीम में किसको मौका मिलेगा, हालांकि राहुल विकेटकीपर और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ के रूप में पहली पसंद होंगे.

एशिया कप में दिखी लय 

चोट के बाद वापसी कर रहे राहुल अच्छी लय में दिखाई दिए, उन्होंने एशिया कप में  पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेला और 111* रन बनाए. इस शानदार पारी के बाद राहुल ने टीम के लिए कई और शानदार पारियां खेलीं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ के पहले मुकाबले में उन्होंने बतौर कप्तान 58* और दूसरे मैच में 52 रन बनाए.

KL Rahul  का अंतर्राष्ट्रीय करियर 

राहुल भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं. वे अब तक 47 टेस्ट, 61 वनडे और 72 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल चुके हैं. टेस्ट में उन्होंने 7 शतक और 13 अर्धशतकों की मदद से 2642 रन बना लिए हैं. इसके अलावा वनडे में वे 6 शतक और 15 अर्धशतक की बदौलत 2291 रन स्कोर कर चुके हैं. वहीं टी20 इंटरनेशनल में राहुल के बल्ले से 2 शतक और 22 अर्धशतकों की मदद से 2265 रन निकल चुके हैं.

Leave a Comment

I am associated with Cricket Reader as an Editor in Chief, since 2019. I have full dedication to write content on cricket analysis. I take care of all the news operations like content, budget, hiring and policy making.