पूरी तरह से तबाह होने की कगार पर जसप्रीत बुमराह का क्रिकेट कैरियर, अब हमेशा के लिए बैठ सकते है बहार

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इन दिनों अपने कैरियर के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे है. वो अपनी चोट की वजह से चाहकर भी टीम इण्डिया में वापसी नहीं कर पा रहे है. वही, अब खबरे आ रही है की जसप्रीत बुमराह अपनी चोट के कारण आईपीएल 2023 का सीजन भी नहीं खेल पायेंगे.

इस खबर के बाद जहां मुंबई इंडियन टीम एक तरह से सदमे में आ गई है. तो वही टीम इण्डिया के लिए भी ये बड़ा झटका माना जा रहा है. इतना ही नहीं अब माना ये भी जहाँ रहा ही की बुमराह का क्रिकेट कैरियर समाप्त हो गया है. अब शायद ही बुमराह टीम इण्डिया की जर्सी में नजर आये! तो चलिए जानते है ऐसा क्यों कहा जा रहे है, जानते है इसके बारे में विस्तार से.

सबसे पहले आपको बता दे की जसप्रीत बुमराह पूरी तरह से फिट एंड फाइन होकर टीम इण्डिया के साथ आखरी बार पिछले साल इंग्लैंड दौरे पर नजर आये थे. वहां इन्होने कमाल का प्रदर्शन किया था. शानदार गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी अच्छी की थी. इतना ही नहीं पांचवे टेस्ट मैच में कप्तानी भी की थी और टीम को जीत दिलाई थी.

नहीं खेल पाए वर्ल्डकप:-

उसी के बाद से जसप्रीत बुमराह अपनी चोट से जूझ रहे है. अपनी इसी चोट की वजह से वो ना तो एशिया कप 2022 का टूर्नामेंट खेल पाए और नाही ICC टी-20 वर्ल्डकप 2022 खेल पाए. हालाँकि, वर्ल्डकप से ठीक पहले इन्होने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी -20 सीरीज में वापसी की थी. लेकिन महज 2 मैच खेलकर ही ये फिर से टीम इण्डिया से बाहर हो गये थे.

उसके बाद से अब तक ये टीम में वापसी नहीं कर पाए. फैंस को उम्मीद थी की जसप्रीत बुमराह बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में वापसी करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वही, अब जसप्रीत बुमराह के आईपीएल 2023 में ना खेलने की खबर ने क्रिकेट जगत में सनसनी मचा दी है. तमाम मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वो इस बार आईपीएल 2023 नहीं खेल पाएंगे. इतना ही नहीं वो WTC भी नहीं खेल पाएंगे.

ये है बुमराह के बार बार इंजर्ड होने की बड़ी वजह:-

ऐसे में अब माना जा रहा जसप्रीत बुमराह अब हमेशा के लिए ही टीम से बाहर हो सकते है. इसकी बड़ी वजह उनका बोल्लिंग एक्शन है. दरअसल, बुमराह जिस तरह गेंदबाजी करते है उनके एक्शन में उनकी कमर का इस्तेमाल जरूरत से ज्यादा होता है. जिस वजह से उनका इंजरी होने का खतरा भी काफी हद तक बढ़ जाता है.

अब यदि बुमराह जल्द से ठीक नहीं हो पाते है, तो कोई ना कोई खिलाड़ी जल्द ही उनकी जगह पर काबिज हो सकता है. इसके बाद बुमराह का वापसी करना मुश्किल हो जायेंगा.

Leave a Comment

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.