इस समय भारत में आईपीएल खेला जा रहा है, जिसमे सभी क्रिकेटर पूरी तरह से व्यस्त है और फैंस भी इसका पूरा लुफ्त उठा रहे है. इसी बीच भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी और बुरी खबर सामने आई है. खबर ये है की आगामी वनडे वर्ल्डकप 2023 से ऋषभ पन्त बाहर हो सकते है. जी हां, इस खबर के बाद अब सभी क्रिकेट फैंस काफी निराश है.

बता दे की साल 2023 की शुरुआत में ही Rishabh Pant की कार का भीषण एक्सीडेंट हो गया था, जिसमे उन्होंने काफी गंभीर चोटे आई थी. यहाँ तक जान भी बाल बाल बची थी. हालाँकि, अब ऋषभ पन्त धीरे धीरे रिकवर कर रहे है. लेकिन अब निराशा की खबर ये है की वो आगामी वनडे वर्ल्डकप 2023 नहीं खेल सकते, जोकि इस बार भारत में ही खेला जाना है.

इसके अलावा ऋषभ पंत सितंबर में होने वाले एशिया कप में भी नहीं खेल पाएंगे. Cricbuzz की एक ख़ास रिपोर्ट में बताया गया है की ‘यदि ऋषभ पन्त जल्द से जल्द भी क्रिकेट के मैदान पर वापसी करना चाहेंगे तो भी उन्हें अगले साल जनवरी तक का समय लगेगा. ऋषभ पंत के एक करीबी ने जानकारी दी है कि उन्हें बिना बैशाखी के सहारे चलने में भी कुछ सप्‍ताह का समय और लगेगा. ‘ अब इस रिपोर्ट के बाद फैंस की चिंता काफी अधिक बढ़ गई है.

खैर, अब ऋषभ पन्त की गैरमौजूदगी में विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी के एस भरत पर है, उन्हें आगामी WTC फाइनल के लिए भी विकेटकीपर के तौर पर 15 सदस्य टीम स्क्वाड में चुना गया है. अब यदि वो WTC फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते है तो वनडे वर्ल्डकप में भी वो चयनकर्ताओ की पहली पंसद होंगे.

हालांकि, यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि केएल राहुल डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल 2023 में विकेटकीपिंग करते हुए नजर आएंगे, और बाद में वनडे वर्ल्डकप में उन्हें विकेटकीपिंग जिम्मेदारी दी जा सकती है.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news