आखिरकार IPL 2023 में दिल्ली कैपिटल्स का जीत का खाता खुल गया है. इस टीम ने शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ सीजन की पहली जीत दर्ज की. इस मैच को दिल्ली कैपिटल्स ने पुरे 4 विकेट से जीता. DC की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान इशांत शर्मा का रहा है, जिन्होंने इस मैच में अपने 4 ओवर के कोटे में मात्र 19 रन खर्च करके 2 अहम विकेट चटकाए और मैन ऑफ़ द मैच का वार्ड जीता.

बता दे की एक वक्त था जब हर किसी ने इस खिलाडी को ‘दूध में से मक्खी’ की तरह निकाल फेंका था. जहाँ एक तरफ इशांत शर्मा का टीम इंडिया से पत्ता कट चूका था तो वही DC ने भी आईपीएल में मैदान में उतरना बंद कर दिया था. लेकिन अब जब DC को किसी भी तरह जीत नहीं मिली और इस सीजन के शुरुआती 5 मैचो में करारी हार का सामना करना पड़ा, तब DC को इशांत शर्मा की याद आई और उन्होंने मैदान पर उतराने का मन बनाया.

DC की उम्मीदों पर खरे उतरे इशांत शर्मा:-

वही, KKR के खिलाफ खेले गये इस मैच में इशांत शर्मा भी टीम की उम्मीदे पर खरे उतरे और इन्होने शानदार प्रदर्शन किया और टीम की जीत में अहम योगदान दिया. शुक्रवार को मैच जीतने के बाद इशांत शर्मा ने अपने ब्यान में कहा-

‘मैं बस एक मौके का इन्तजार कर रहा था, जब भी मौका मिले मैं अपनी टीम को जीत दिला सकू. इसके आगे इशांत शर्मा ने कहा, सब समय की बात होती है, जब आप अपने प्लान को एग्जीक्यूट करना चाहते हैं. टीम में कोई लकी चार्म नहीं है. अब हम क्वॉलीफाई करने के लिए सारे मैच जीतना चाहते हैं.’ 

बता दे की इस मैच में KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जेसन रॉय की 43 रन और आंद्र रसैल की 38 रन की  शानदार पारी के दम पर मात्र 127 रन बनाये थे. इस दौरान इशांत शर्मा ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया. वही, इसके बाद DC ने 19.2 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 128 रन बनाकर 4 विकेट से ये मैच जीत लिया.

Share.

Kuldeep is an emerging talent in the field of cricket writing and he has been working for Cricket Reader as a Sub Editor and delivering news and opinion from the world of cricket.

google news