ईशांत शर्मा ने उमरान मलिक को दिया सलाह कहा ” आंधियों की तरह फेंके बॉल और बल्लेबाज़ों को डराएं”

IPL 2023 :  आईपीएल 2023 से पहले टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज़ इशांत शर्मा ने यंग फास्ट बॉलर उमरान मलिक को खास सलाह दी. उन्होंने कहा कि उमरान का काम केवल रन बचाना नहीं, बल्कि खिलाड़ियों को आउट करना है.

आईपीएल शुरू होने से पहले इसांत शर्मा का उमरान मलिक को सलाह

इशांत शर्मा ने कहा कि आईपीएल में उसको अपनी लाइन और लेंथ के बारे में चितां नहीं करनी चाहिए बल्कि उनका उद्देश्य बल्लेबाज़ को डराने का होना चाहिए. इशांत शर्मा ने आगे कहा कि टीम मैनेजमेंट को उन्हें इस तरह का आत्मविश्वास देना चाहिए कि उमरान को अधिक से अधिक तेज़ गेंदबाज़ी करनी चाहिए.

इशांत शर्मा ने ‘क्रिकबज’ पर उमरान मलिक के बॉलिंग को लेकर चर्चा की.

उन्होंने कहा, “उसे इस बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए कि कहां फेंक रहा है. जब खेलेगा, अनुभव आएगा तो वो फेंक ही देगा . लेकिन अभी उमरान को सबसे ज़रूरी चीज़ है कि तेज़ फेंकनी है. इसलिए अगर 150-160 जो भी फेंक सकता है वो फेंके.”

इशांत शर्मा ने कहा तुम्हारा काम सिर्फ रन बचाना नही विकेट भी लेना है

टीम इंडिया के फास्ट बॉलर खिलाड़ी इशांत शर्मा ने आगे कहा, “उसे सिर्फ अपने आप को बैक करना है. क्या फर्क पड़ता है कि अगर रन जा रहे हैं तो. तुम्हारा काम रन बचाना नहीं, बल्लेबाज को आउट करना है. जब तक तुम्हारे गेंद पर बल्लेबाज़ की आंख बंद नहीं होती तो स्पीड का क्या फायद? कोई उसे इस तरह से आत्मविश्वास दे कि बल्लेबाज़ की आंख दो बार बंद करनी ही है.”

IPL में सनराइजर्स हैदराबाद के हिस्सा रहें हैं उमरान मलिक

हालांकि है कि आईपीएल के पिछले सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए उमरान मलिक ने शानदार गेंदबाज़ी का मुज़ाहिरा पेश किया था. आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए कुल 14 मुकाबले खेले थे, जिसमें उन्होंने 20.18 की औसत से कुल 22 विकेट चटकाए थे.

इसमें उनका बेस्ट बॉलिंग फिगर 5/25 का रहा था.हालांकि, इस दौरान उनकी इकॉनमी 9.03 की रही थी. उमरान मलिक का 2022 में आईपीएल का दूसरा सीज़न था.

Share:

Leave a Comment

Manish Yadav

Sports Article Writer

More From: Cricket, IPL, News